Sunil Gavaskar on Anushka Sharma
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2020, का साल ऐसा रहा, जैसा ना तो किसी ने सोचा था और ना अंदाजा लगाया था। कोरोना वायरस के कारण इतिहास में पहली बार क्रिकेट को 6 महीनों तक मैदान से दूर रहना पड़ा। इसके चलते सभी क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान उठाना पड़ा। साथ ही तमाम बड़े-बड़े क्रिकेट कार्यक्रमों को स्थगित करना पड़ा।

इन सबके बीच क्रिकेट ने दोबारा मैदान पर वापसी की और अब क्रिकेट फैंस अच्छी तरह अपने फेवरेट खेल का लुफ्त उठा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के आयोजन में भी काफी देरी हुई। हालांकि आखिरकार एक बेहद रोमांचक आईपीएल सीजन देखने को मिला।

साल 2020 में कम ही क्रिकेट खेला गया, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के नाम बड़े विवादों में फंसे नजर आए। जी हां, आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों व उनके विवादों के बारे में बताते हैं, जिन्हें फैंस की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

       साल 2020 में विवादों में फंसे ये 5 खिलाड़ी

1- जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा बायो बबल प्रोटोकॉल

जोफ्रा आर्चर

कोरोना वायरस के बाद जब क्रिकेट की मैदान पर वापसी हुई, तो वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया। जहां खेली गई टेस्ट सीरीज को बायो सिक्योर वातावरण में खेला गया था। जिसमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा था और वह अपने घर चले गए थे।

आर्चर इस नियम को तोड़ने वाले पहले खिलाड़ी हुए। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने क्वारेंटीन कर दिया था और वह अगले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे। हालांकि बाद में आर्चर को अपनी गलती का अहसास हुआ था और उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने नियम तोड़ने के लिए माफी भी मांगी थी।

प्रोटोकॉल के नियम को तोड़ने के लिए आर्चर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उस दौरान इस आलोचना ने धीरे-धीरे विवाद का रूप ले लिया था और खिलाड़ी विवाद में फंस गया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse