इसमें कोई दो राय नहीं कि हर मुकबाले में खिलाड़ी अपनी टीम को जीतते हुए देखना चाहता है। जब बात वर्ल्डकप की हो तो खिलाड़ी जीत के लिए जी-जान लगा देते है। हो सकता है एक खिलाड़ी अपने देश के लिए कई विश्वकप खेल गया हो, लेकिन उसकी मौजूदगी में टीम एक भी विश्वकप नहीं जीती हो।

Pic credit: Getty images

विश्व विजेता बनने के दौरान अपनी टीम का सदस्य होना बहुत गर्व की बात है। भारत के सचिन रमेश तेंदुलकर विश्वकप में भारत का प्रतिनिधित्व 5 बार कर चुके है। लेकिन किसे पता था कि वर्ल्डकप अपने हाथों से उठाने का उनका सपना 2011 में, मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में पूरा होगा।

खैर सचिन का भारत के लिए वो आखिरी वर्ल्डकप था। सचिन क्रिकेट के मैदान को अलविदा कह चुके है। आइए नजर डालते है ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जिनके लिए 2019 वर्ल्डकप आखिरी वर्ल्डकप होगा।

#1. महेंद्र सिंह धोनी( भारत)

Pic credit: Getty images

आज विश्व में महेंद्र सिंह धोनी का नाम कौन नहीं जानता है।ऐसे क्रिकेट फैन मिलना थोड़ा मुश्किल है जो धोनी का नाम नहीं सुने हो। भारत के लिए इतिहास रचने वाले पूर्व भारतीय कप्तान को कैप्टन कूल के नाम से हर कोई जानता है।

धोनी एक मात्र ऐसे भारतीय कप्तान है जिनके नाम भारत को तीनों आईसीसी ट्रॉफी दिलाने का रिकॉर्ड है।

Pic credit: Getty images

क्रिकेट के मैदान पर धोनी का दिमाग इतना संतुलित रहता है कि उनका हर फैसला टीम इंडिया के लिए उचित रहता है। लेकिन उनजे उम्र की सीमा को देखते हुए यह कहना उचित है कि 2019 वर्ल्डकप उनका आखिरी विश्वकप हो सकता है। हालही जुलाई 2018 में धोनी 37 साल के हो गए है।2019 विश्वकप जीत कर धोनी भारत के लिए दो विश्वकप जीतने वाले पहले भारतीय जरूर बनना चाहेंगे।

ENGvsIND: वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हुआ ब्रेट ली जैसा खतरनाक गेंदबाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here