images 81
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव कभी कभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों तक भी पहुंचता है जिसके कारण कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय करियर से बहुत जल्द ही संन्यास ले लेते हैं। किसी भी खिलाड़ी के संन्यास के पीछे कभी कभी परिवार भी कारण होता है जिसके चलते वह संन्यास ले लेते हैं।

लेकिन इन सबके बीच कई खिलाड़ी होते हैं जो समय के साथ और बेहतर होते जाते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक लंबा करियर बनते हैं । आज हम कुछ मौजूदा सक्रिय खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 2003 से पहले अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था पर आज भी क्रिकेट में सक्रिय हैं।

5 खिलाड़ी जिन्होंने 2003 से पहले अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया लेकिन अब भी खेल रहे हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट;

5. मोहम्मद हफीज

images 79

इस सूची में पहला नाम पाकिस्तान के दाएँ हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज का हैं। 40 वर्षीय मोहम्मद हफीज ने साल 2003 में पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और वह आज भी पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबलों में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

मोहम्मद हफीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा दुनिया भर में आयोजित अलग अलग T20 लीग में भी खेल रहे हैं। मोहम्मद हफीज अभी के समय पाकिस्तान T20 टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

अगर हम अभी तक के उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 55 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 3652 रन बनाए हैं। एकदिवसीय करियर में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 218 मैचों में 6614 रन बनाया है वहीं 106 T20I मैचों में उन्होंने 2388 रन बनाया हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse