2 international player who took the hat trick in the first over
2 international player who took the hat trick in the first over
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक (Hat trick) लेना आसान बात नहीं होती है. लेकिन, ऐसे रिकॉर्ड बनाना हर गेंदबाज का सपना होता है. इस उपलब्धि के बाद किसी भी गेंदबाज का लाइमलाइट में आना तय होता है. लोग उसे सालों साल याद रखते हैं. भले ही ऐसा कारनामा करना आसान नहीं होता. लेकिन, इस दुनिया में कई ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है.

हैरानी की बात तो यह है कि उन्होंने मुकाबले के पहले ही ओवर में लगातार 3 गेंदों पर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है. इंटरनेशनल मैच में पहले ही 2 ओवर में हैट्रिक (Hat trick) लेने का चमत्कार सिर्फ 3 ही खिलाड़ी कर सके हैं. इसमें भारतीय टीम के भी गेंदबाज का नाम भी शामिल है.

दिलचस्प बात यह है कि ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दोनों गेंदबाज पेसर्स ही हैं. इस खास आर्टिकल में हम आपको उन्हीं 2 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. चमिंडा वास

Chaminda Vaas

इस लिस्ट में पहला नाम श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाज चमिंडा वास (Chaminda Vaas) का आता है जिन्होंने पहली बार शुरूआती ओवर में हैट्रिक (Hat trick) लेने का इतिहास रचा था. ये पूरा वायकया साल 2003 का है. जब 14 फरवरी को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने बैक टू बैक 3 गेंदों पर 3 विकेट लेकर हाहाकार मचा दिया था.

उन्होंने मैच के पहले ओवर में पहली 3 गेंदों पर टॉप ऑर्डर के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. इन बल्लेबाजों में हननान सरकार (Hannan Sarkar), मोहम्मद अशरफुल (Mohammad Ashraful) और अहसान उल हक (Ehsanul Haque) का ना शामिल था.

चमिंडा वास ने इस मुकाबले में महज 25 रन देकर 6 विकेट झटके थे और इस मुकाबले को लंकाई टीम ने 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था.

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse