dhawan

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला इस वक्त 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा मैच आज शाम को खेला जाएगा। जिसे जीतने के लिए दोनों ही टीमें अपनी पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार हैं। यह मैच एक तरह से सीरीज का फाइनल मैच बन चुका है। मतलब जो जीता वही सिकंदर।

 वैसे आपको बता दें कि पहला टी20 मैच भारत बहुत अच्छे से जीत गया, लेकिन दूसरे मैच में श्रीलंका जीत गया। वैसे तो उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन इस जीत में भारतीय प्लेइंग इलेवन का बहुत बड़ा हाथ था। ऐसे में एक सवाल यह है कि Indian Team तीसरे मैच में किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी। ऐसे में टीम में दो नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

9 Indian खिलाड़ी नहीं हैं टीम का हिस्सा

Krunal pandya

मंगलवार को Indian आलराउंडर खिलाड़ी क्रुनाल पांड्या की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद से वो और उनके संपर्क में आए कुल 9 खिलाड़ियों को आईसोलेशन में रखा गया है। इस वजह से दूसरे मैच में कुल 4 नए खिलाड़ियों ने पदार्पण किया और सभी जानते हैं कि टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

 Indian Team दूसरे टी20 मैच में हार के बाद अपनी टीम में बदलाव करना चहेगी। क्योंकि टीम में चार नए खिलाड़ी होने के बाद कुल 6 गेंदबाज होने के बाद भी टीम को जीएत नहीं मिल सकी। टीम ने नवदीप सैनी से गेंदबाजी नहीं करवाई। यहां तक कि क्षेत्ररक्षण के दौरान वो भी चोटिल हो गए। नए खिलाड़ी चेतन सकरिया और नवदीप दोनों ही पूरी तरह से नाकाफी साबित हुए। 

अर्शदीप और साई किशोर को मिल सकता है मौका

arshdeep singh india

Team India इस वक्त मुश्किल के दौर से गुजर रही है। टीम के 9 खिलाड़ी पहले से ही बाहर चल रहे हैं और अब नदीप सैनी भी चोटिल हो चुके हैं। सिर्फ यही नहीं चेतन सकरिया भी ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके। ऐसे में टीम इंडिया को कुछ जोखिम भरे फैसले लेने होंगे। दूसरे टी20 में वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर और कुलदीप यादव, तीनों ने ही अच्छी गेंदबाजी की।

 इसके बाद टीम में सैनी की जगह एक और स्पिनर आर साईं किशोर को टीम की तरफ से पदार्पण करने का मौका दे सकती है। साई किशोर पॉवरप्ले में गेंदबाजी करने का भी हुनर रखते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं टीम में चेतन सक्रिय की जगह पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी टीम में जगह दी जा सकती है। डेथ ओवर में उनसे बेहतर गेंदबाजी करवाई जा सकती है।