Glenn Phillips 1

T20 क्रिकेट को फटाफट क्रिकेट के नाम से भी जाना जाता है। जिसमें पहली गेंद से ही बल्लेबाज को हावी रहना होता है। ऐसे में हर एक टीम को अपनी टीम में बेहतरीन बल्लेबाज ही चाहिए होते हैं। जो किसी भी हालात और पिच पर टीम को बड़े से बड़े स्कोर तक पहुंचा सकें। इस प्रारूप को सबसे ज्यादा ऊंचाई पर पहुंचाया है इंडियन प्रीमियर लीग ने। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के बचे हुए मैचों को कुछ दिनों बाद से ही खेलना शुरू कर दिया जाएगा।

आईपीएल के दूसरे चरण में सभी टीमें फिर से जीत की राह पर लौटना चाहेंगी। ऐसे में एक टीम राजस्थान रॉयल्स भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाना चाहेगी। इसके लिए टीम ने कुछ बदलाव भी किए हैं। हाल में जोस बटलर के आईपीएल में ना खेल पाने की वजह से ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया गया है। अब ऐसे में हम आपको बताना चाहेंगे कि राजस्थान रॉयल्स की टीम में इस समय 2021 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दो बल्लेबाज शामिल हैं।

ग्लेन फिलिप्स T20 छक्के लगाने में हैं दूसरे नंबर पर

glenn t20

न्यूजीलैंड के 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम का नया सदस्य बनाया गया है। उन्हें जोस बटलर की जगह टीम में शामिल किया गया है। फिलिप्स अभी युवा हैं और प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जिन्होंने कीवी टीम के लिए अभी तक 25 T20 मैचों में 149.70 के स्ट्राइक रेट के साथ 506 रन बनाए हैं।

 वो इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग का हिस्सा हैं और बारबडोस रॉयल्स के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में व्यस्त हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आपको बता दें कि ग्लेन ने सिर्फ 2021 में ही राष्ट्रीय टीम और लीग टीमों के लिए कुल मिलाकर 71 T20 छक्के लगाए हैं। साथ ही 161.18 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। 

लाइम लिविंगस्टोन पहले और एलेक्स हेल्स तीसरे नंबर पर

liam t20

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी आलराउंडर खिलाड़ी लाइम लिविंगस्टोन ने पिछले कुछ महीनों से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। ना सिर्फ राष्ट्रीय टीम के लिए बल्कि लीग की टीमों के लिए भी लाइम ने अपनी बल्लेबाजी से आंकड़े ही बदल दिए। दरअसल इस बल्लेबाज ने टीम के लिए 8 T20 मैचों में 167.47 के स्ट्राइक रेट के साथ ही इस साल 2021 में कुल 78 छक्के लगाए हैं और 156.82 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

 इस साल वो भी राजस्थान रॉयल्स को अपनी सेवा प्रदान कर रहे हैं। वैसे आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स भी ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस साल तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 53 छक्के लगाए हैं। एलेक्स इंग्लैंड के लिए 60 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिनमें उनके खाते में कुल 9, 50+ के स्कोर दर्ज हैं।