Capture 4

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। यूएई के मैदानों पर आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद बांग्लादेश अपनी घरेलू लंका प्रीमियर लीग को 14 नवंबर से आयोजित करेगी। इस बीच अब खबर आ रही है कि लंका प्रीमियर लीग 2020 में भारतीय क्रिकेट टीम के 2 पूर्व गेंदबाज हिस्सा ले सकते हैं। साथ ही पठान भाई भी इस लीग में शिरकत कर सकते हैं।

मुनाफ, प्रवीण लेंगे लंका प्रीमियर लीग में हिस्सा

लंका प्रीमियर लीग

बांग्लादेश अपनी घरेलू लीग ‘लंका प्रीमियर लीग’ का आयोजन आईपीएल के शुरु होने से पहले ही करने वाली थी। मगर कुछ समस्याओं के चलते बोर्ड ने लीग को स्थगित करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप अब लीग का पहला सीजन 14 नवंबर से शुरु होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार की इस साल एलपीएल में भाग लेने की उम्मीद है। विवियन रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को भी मेंटर के रूप में टीमों के साथ जुड़े रहने की उम्मीद है।

पठान भाई भी हो सकते हैं लीग में शामिल

पिछले दिनों जब लंका प्रीमियर लीग के खेले जाने की खबरें आई थी, तभी ये खबर चर्चा में आई थी कि इरफान पठान भी लीग में हिस्सा ले सकते हैं। मगर खिलाड़ी ने सामने आकर बताया था कि अभी तक ऐसा कुछ नहीं है। हालांकि उसके बाद लंका प्रीमियर लीग को स्थगित कर दिया गया था। इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप के प्रमुख, अनिल मोहन ने शुक्रवार को मुनाफ और प्रवीण कुमार के नामों की पुष्टि की। साथ ही उन्होंने कहा,

’10 नवंबर को आईपीएल खत्म होने के बाद और भी बड़े नामों को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है। हमें सूची (एसएलसी द्वारा) दी गई है और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाजों मुनाफ पटेल और प्रवीण कुमार ने एलपीएल खेलने के लिए सहमति व्यक्त की है। यहां तक ​​कि पठान ब्रदर्स भी खेल सकते हैं।’

भारत के लिए मैच विनर रह चुके हैं ये गेंदबाज

लंका प्रीमियर लीग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने भारत के लिए 6 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 आई मैच खेलते हुए क्रमश: 27, 77, 8 विकेट अपने नाम किए। 2007 से 2012 तक इस गेंदबाज को खेलने का मौका मिला, लेकिन लंबे वक्त तक टीम से बाहर रहने के बाद 2018 में खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

मुनाफ पटेल ने 2006 से 2011 तक भारत के लिए 13, टेस्ट, 70 वनडे और 3 टी20आई मैच खेले। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 35, 86 व 4 विकेट अपने नाम किए। मुनाफ ने नवंबर 2018 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया।