-rishabh-pant

आईपीएल में इस सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स ने भले ही अपने फैन्स को निराश किया लेकिन एक युवा खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया. हम बात कर रहे ऋषभ पंत की. इस युवा खिलाड़ी ने इस सीजन अब तक क्या कमाल की बल्लेबाजी की है.

पंत ने इस सीजन शानदार बल्लेबाजी करते हुए खुद को ऑरेंज कैप का मजबूत दावेदार बनाया है. शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में 38 रनों की पारी खेलकर पंत ने एक और बड़ा कीर्तिमान हासिल किया. पंत ने इस पारी के साथ टूर्नामेंट में अपने 600 रन पूरे किए और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए.

पहले सीजन से दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, श्रेयस अय्यर, जेपी ड्युमिनी, एबी डिविलयर्स और संजू सैमसन जैसे कई दिग्गज बल्लेबाज खेल चुके हैं लेकिन किसी ने भी इस टीम के लिए एक सीजन में 600 का आंकड़ा नहीं पार किया था.

पंत से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के नाम था. गंभीर ने पहले आईपीएल सीजन में दिल्ली के लिए 14 मैचों में 534 रन बनाए थे. इस सूची में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग हैं, जिन्होंने 2012 के आईपीएल सीजन में दिल्ली के लिए खेले 16 मैचों में 495 रन जोड़े थे.

पंत आईपीएल के 11वें सीजन में अब तक खेले 13 मैचों में ही 620 रन बना चुके हैं, जिसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल है। इस सीजन उनका सर्वाधिक स्कोर 128 का है। पंत को भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *