ishan kishan
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें टीमें और खिलाड़ी दोनों ही गेंद को सीमारेखा के पार भेजना चाहते हैं। हर एक टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो छक्के लगाने में माहिर हैं। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से फ्रेंचाइजियों पर बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है।

छक्के लगाने से खेल बहुत ही जल्दी बदल जाता है, लेकिन फिर भी बता दें कि छक्के लगाने के लिए हमेशा कौशल की जरुरत होती है, क्योंकि जरा सी चूक होने से गेंद सीधे क्षेत्ररक्षकों के हाथ में जा सकती है। अभी तक कुल 13 आईपीएल के सीजन खेले जा चुके हैं और 14वां अभी कुछ दिन बाद से शुरू भी होने वाला है। ऐसे में आज हम आपको आईपीएल के सभी संस्करणों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों के बाए में बताएंगे।

इन खिलाड़ियों ने सभी सीजन में लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

1. सनथ जयसूर्या (2008)

सनथ जयसूर्या ipl

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या आईपीएल 2008 के बड़े नामों में से एक थे और सचिन तेंदुलकर के साथ शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते थे। ये दोनों खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते थे।बता दें कि जयसूर्या ने 2008 के सीजन में 31 छक्के लगाए जो पहले संस्करण में सबसे अधिक थे और उन्होंने सीजन में खेली गई अपनी 14 पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक भी लगाए। सनथ ने 43.16 की औसत से कुल 518 रन बनाए।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse