ईशान किशन
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड की टीम इस वक्त भारत के दौरे पर मौजूद हैं, फिलवक्त भारत और इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल रही हैं। जिसके पहले मैच में भारतीय टीम को मुंह की खानी पड़ी थी, लेकिन दूसरे मैच में जैसे ही भारतीय टीम ने युवा ईशान किशन को टीम में शामिल किया, उन्होंने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से इंग्लिश टीम को धाराशाही कर दिया।

इस मैच में 22 साल के ईशान किशन ने पहली गेंद से लेकर आउट होने तक अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का ऐसा नमूना पेश किया कि मैच भारत के पक्ष में एकतरफा हो गया, उन्होंने 175 के धुआंधार स्ट्राइक रेट के साथ 32 गेंदों पर 56 रन ठोक डाले, इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के उड़ाएं। इस मैच में भारत के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य था जो उसने 17.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मैच के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि “वो ‘बेखौफ बल्लेबाज’ हैं, इस मैच में उनकी धुआंधार पारी भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई”। लेकिन यह पहला मौका नहीं था, जब युवा ईशान किशन ने धुआंधार बेखौफ बल्लेबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाई हो, बल्कि उन्होंने इस अंदाज से बहुत बार टीम को विपरीप परिस्थितियों में मैच जितावाया है।

वो 10 मैच जब ईशान किशन ने पलट दिया मैच:-

हम इस आर्टिकल में ईशान किशन की उन 10 धुंआधार पारियों के बारे में बताएंगे जब उन्होंने विरोधी टीम को अपनी बल्लेबाजी से धाराशाही किया है।

#1 साल 2018, सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी

Ishan Kishan

साल 2018 की 16 जनवरी को सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ओडिशा और झारखंड की टीम अपने-सामने थी। इस मैच में ओडिशा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवर में झारखंड के सामने 123 रनों का लक्ष्य सेट कर दिया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही, लेकिन मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए ईशन किशन ने पहली ही गेंद से रनों की बारिश कर दी, उन्होंने 134.21 की धुआंधार स्ट्राइक रेट की साथ 38 गेंदों पर 51 रन ठोक डाले, जिसकी वजह से झारखंड ने यह स्कोर आसानी से 20 गेंदे शेष रहते हुए हासिल कर लिया था।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse