ms dhoni-sakshi dhoni
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाड़ी बहुत ज्यादा सफल होते हैं तो हमें लगता है कि इनसे शादी करने वाली लड़की अपने निजी जीवन में कुछ नहीं करती है और मात्र अपने पति के साथ विदेशी दौरे पर जाती है. लेकिन, हम आपकों बता दें कि यह सच्चाई नहीं है. क्रिकेटरों की ये पत्नियां भी अपने निजी जीवन में भी बहुत सफल हैं. सभी क्रिकेटरों की पत्नियां अपने काम को अलग ही अंदाज में करती हैं.

सभी क्रिकेटरों की पत्नियों के बारे में हमें बहुत अच्छे से नहीं पता होता है. लेकिन, आज हम आपको सफल क्रिकेटरों की सफल पत्नियों के बारें में आपको बताने जा रहे हैं. इन क्रिकेटरों में अधिकतर बहुत ही सफल खिलाड़ी हैं. खेल के मैदान पर इसलिए इनका अंदाज भी निराला हैं. सिर्फ यही नहीं बल्कि ये खिलाड़ी भी अपनी पत्नी के काम में उनका सहयोग करते हैं. देखते हैं आपको इनमें से कितनों के बारे में पता था.

इन Indian क्रिकेटरों की पत्नियां हैं सफल

10. दीपिका पल्लीकल (स्क्वैश खिलाड़ी)

deepika and karthik Indian

आपको 2018 की निदहास ट्रॉफी का वो फाइनल मैच याद है, जिसमें एक बल्लेबाज ने सिर्फ 8 गेंदों में ही 362.50 की स्ट्राइक रेट 29 रन बनाकर Indian Team को जीत दिला दी थी. जी वो बल्लेबाज थे दिनेश कार्तिक. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट के मैदान पर कई अहम पायदान छुए हैं. आपको बता दें कि दिनेश ने दो शादियां की हैं. दिनेश कार्तिक की दूसरी पत्नी दीपिका पल्लीकल एक भारतीय महिला स्क्वैश खिलाड़ी हैं.

जिन्होंने इस खेल में भारत का बहुत नाम किया है. 2014 में दीपिका ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी साथी जोशना चिनप्पा के साथ मिलकर गोल्ड मेडल भी जीता था. उन्होंने इस खेल में कुल 11 बड़े पदक जीते हैं. दीपिका को भारत सरकार ने अर्जुन अवार्ड और पदमश्री से सम्मानित भी किया है.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse