vinoo-mankad-
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मक्का के नाम से मशहूर लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेलने का महत्व ही अलग है। यहां पर प्रदर्शन करने वाले हर खिलाड़ी को एक अलग ही सम्मान मिलता है। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ब्रांड मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के स्वामित्व में है। लॉर्ड्स के मैदान पर खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए सपने से कम नहीं होता है।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स के ड्रेसिंग रूम में लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड उन खिलाड़ियों को अलग से प्रदर्शित करता है जिन्होंने शतक बनाया है या एक पारी में 5 विकेट या एक मैच में 10 विकेट लिए हों। ऐसे में आपको बता दें कि बहुत से Indian खिलाड़ियों ने लॉर्ड्स के मैदान पर शानदार शतक लगाया है। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही भारतीय बल्लेबाजों की बात करेंगे।

इन 10 Indian बल्लेबाजों ने लॉर्ड्स में लगाए हैं शतक

1. वीनू मांकड़ (184 बनाम इंग्लैंड, 1952)

veenu mankad india

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीनू मांकड़ लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे। 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार 184 रन की पारी खेली थी और India को तीसरी पारी में 378 रन के स्कोर तक पहुंचाया था। हालांकि वह मैच ड्रॉ रहा था, लेकिन आज भी इस शतक को लॉर्ड्स के सबसे बेहतरीन शतकों में से एक माना जाता है।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse