RS FM t20
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 क्रिकेट को हमेशा से ही तेजतर्रार और विध्वंसक पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों की मांग रही है। जो किसी भी समय और किसी भी पिच पर बेहतरीन पारी खेलकर टीम को जीत दिलवा सकें। वैसे बता दें कि सिर्फ 120 गेंदों के मैच में ही एक टीम से पूरे 11 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं।

 हालांकि रिकॉर्ड बुक में नाम कुछ का ही दर्ज हो पाता है। अब जब इतनी कम गेंदें हैं तो जाहिर सी बात है कि 50 रन भी बनाना बहुत मुश्किल काम होता है। ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से विस्फोटक अंदाज में शतक लगा दे तो क्या ही कहने। आज हम टी20 क्रिकेट में सभी देशों के उन बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने टी20 क्रिकेट में सबसे तेजी से शतक लगाया है।

सभी देशों के इन खिलाड़ियों ने लगाया सबसे तेज T20 शतक

10. तमीम इक़बाल (बांग्लादेश, 60 गेंद)

babar azam t20

आईसीसी T20 विश्वकप 2016 के 12वें मैच में बांग्लादेश व ओमान की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में ओमान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। जिसके बाद बांग्लादेश की टीम के लिए तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने पारी की शुरुआत की।

 इसके बाद इस टीम के लिए तमीम ने 63 गेंदों में ही 103 रन बना दिए, जिसकी मदद से बांग्लादेश ने 180 रन बना दिए। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 10 चौके शामिल रहे। इस बड़े स्कोर के बाद उन्होंने ओमान को सिर्फ 65 रन पर ही रोककर डकबर्थ लुईस नियम के तहत 54 रन से मैच अपने नाम कर लिया था।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse