Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम के नाम से जाना जाता है, जबकि भारत जैसे बड़े देश में क्रिकेट को भारत में धर्म की तरह माना जाता है, लेकिन असल में कुछ क्रिकेट खिलाड़ियों ने क्रिकेट जैसे साफ़ सुथरे खेल की छवि को भी ख़राब किया हैं. मैदान में अभद्र व्यवहार हो, खेल के दौरान गेंद से छेड़छाड़ हो या मैच फिक्सिंग हो या मैदान के बाहर सेक्स स्कैंडल्स हो ऐसे कई कारणों के चलते कई सारे खिलाड़ी विवादों में रहे हैं.

आइये डालते है, एक नज़र क्रिकेट की दुनिया के 10 विवादित खिलाड़ियों पर :

~ शेन वार्न

warne1

क्रिकेट के महानतम लेग स्पिनर शेन वार्न का विवादों का पुराना नाता रहा हैं. ब्रिटिश नर्स डोना राइट के साथ छेड़-छाड़ हो या मिडिलसेक्स के विरुद्ध इंग्लिश काउंटी मैच से पहले 25 वर्षीय ब्रिटिश मॉडल्स के साथ मौज-मस्ती का मामला, वार्न और विवादों का हमेशा नाता रहा. वर्ष 2011 में भी आईपीएल के दौरान अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड एलिजाबेथ हर्ले के साथ क्रिकेट स्टेडियम में सार्वजनिक रूप से ‘किस’ करने के चलते वार्न विवादों में आये थे.

यही नहीं वार्न का 2006 में सेक्स टेप भी मिला जिसमें वार्न को दो दो लड़कियों के साथ काफ़ी आपतिजनक स्थित में देखा गया. अपनी गलत हरकतों के कारण ही शेन वार्न के हाथों से ऑस्ट्रेलियाई टीम की उपकप्तानी तक गवां बैठे थे. शेन वार्न टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 700 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

50 वर्षीय वार्न ने साल 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. शेन वार्न के नाम पर 145 टेस्ट मैचों में 708 और 194 एकदिवसीय मैचों में 293 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...