rohit india
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे Cricket वनडे मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने 70 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। इस मैच में आयरलैंड की पारी में आंठवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सिमी सिंह ने वनडे फॉर्मेट में अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। सिमी सिंह ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली।

इस शतक के साथ ही सिमी सिंह आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वैसे तो शतक अधिकतर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के ही बल्ले से निकलता है, लेकिन इस क्रम पर 100 बनाना वाकई काबिलेतारीफ है। ठीक इसी क्रम में आज हम आपको बताएंगे नंबर 1 से 11 तक प्रत्येक बल्लेबाजी क्रम पर एकदिवसीय में सबसे ज्यादा स्कोर क्या है।

इन 11 Cricketers ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

11. मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान, 58 रन)

mohammad aamir

पांच साल पहले 30 अगस्त 2016 के दिन पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एक डे-नाईट Cricket मैच खेला गया। यह सीरीज का तीसरा मैच था। जिसमें इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन अर्धशतकों और एक बेहतरीन शतक की बदौलत सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 444 का स्कोर खड़ा कर दिया।

जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 275 रनों पर ही सिमट गई। मजेदार बात यह हैं कि टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शर्जील खान (58) के साथ ही 11वें नंबर के खिलाड़ी मोहम्मद आमिर ने भी 58 रन बनाए थे। यह स्कोर 11वें नंबर के खिलाड़ी का अभी तक का उच्चतम स्कोर है।

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse