Smriti Mandhana-Anderson

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने हाल ही में जेम्स एंडरसन (James Anderson) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इस समय भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस श्रृंखला के दूसरे मैच में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया है. जबकि नॉर्टिंघम में खेला गया पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ की भेंट चढ़ गया था.

महिला क्रिकेटर ने किए कई खुलासे

Smriti Mandhana

दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल तो की थी. इसके साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी जुबानी जंग भी देखने को मिली थी. इसी बीच महिला क्रिकेट टीम की क्रिकेटर का कहना है कि, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करते हुए देखना बेहद अच्छा लगता है. साल 2013 में भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू करने वाली स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) मजबूत बल्लेबाजों की लिस्ट में आती हैं.

हाल ही में ईसीबी की ओर से आयोजित कराए गए द हंड्रेड टूर्नामेंट में भी उन्हें धमाल मचाते हुए देखा गया. उन्होंने वूमेन हंड्रेड में 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 167 रन बनाए. इन दिनों वो साउदर्न ब्रेव वीमेन टीम (Southern Brave Women) के लिए खेल रही हैं. बीते मंगलवार को वेल्श फायर वीमेन (Welsh Fire Women) की गेंदबाजों की उन्होंने जमकर धुनाई की. महज 39 गेंदों में नाबाद 61 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई.

जेम्स एंडरसन को गेंदबाजी करते देखना मुझे बेहद पसंद है

photo 2021 08 20 10 49 51

इस टूर्नामेंट में उतरने से दो महीने पहले स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में 7 साल बाद टेस्ट मैच खेलने उतरी थीं. भारत की ओर से पहली पारी में उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ 167 रन की साझेदारी करते हुए 78 रन बनाए थे. हालांकि यह मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था. हाल ही में महिला क्रिकेटर ने यह भी माना कि उन्हें टीवी पर क्रिकेट देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं है. लेकिन, उन्हें भारतीय बल्लेबाजों और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच टक्कर बेहद पसंद है.

इस बारे में आर अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए  महिला क्रिकेटर ने अपने बयान में कहा कि,

“खैर, मैं ज्यादा क्रिकेट देखने वालों में से नहीं हीं. लेकिन, जब भारत खेलता है तो मैं बहुत सारे टेस्ट मैच देखती हूं. ऐसा कुछ है जिसे मैं देखना पसंद करती हूं. जैसा कि, जेम्स एंडरसन जब आप लोगों को गेंदबाजी करते हैं तो उस दौरान होने वाली लड़ाई को देखना मैं ज्यादा पसंद करती हूं”.

मैं टेस्ट मैच देखना मिस नहीं करती

photo 2021 08 20 10 53 15

इसी सिलसिले में आगे बात को बढ़ाते हुए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने कहा कि,

“कुछ महिला क्रिकेटरों को क्रिकेट देखना बहुत पसंद होता है. वो टीवी पर कुछ भी देख सकती हैं. पुरुषों का जो भी क्रिकेट चल रहा हो या फिर महिलाओं का कुछ टूर्नामेंट हो, वो इसे देखेंगी जरूर. लेकिन मेरे लिए, जब मैं अभ्यास करके वापस लौटती हूं.

तो मैं क्रिकेट खेलते हुए नहीं देख सकती क्योंकि यह मेरे लिए बहुत ज्यादा हो जाता है. लेकिन हां, जिन महत्वपूर्ण मैचों को मैं मिस नहीं करती और निश्चित रूप से देखती हूं वो टेस्ट मैच होते हैं”.