kohli anderson reuters m

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा अब तक अच्छा ही चल रहा है. इंडिया ने पहला टी20 मुकाबला जीतकर अपने दौरे का शानदार आगाज किया था. अब तक तो इंडिया के लिए इंग्लैंड में जीतने में कोई खास मुश्किल नहीं आई थी, लेकिन अब कोहली की टीम की मुश्किलें बढ़ सकती है.

इंग्लैंड के सीनियर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इंडिया के खिलाफ टेस्ट मैच में वापसी कर सकते है. इससे पहले कोहली का एंडरसन के साथ मुकाबला अच्छा साबित नहीं हुआ था. कुछ समय से एंडरसन चोट की वजह से क्रिकेट से दूर थे.Image result for james anderson and kohli

जेम्स कर सकते है जल्द ही वापसीRelated image

जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिये 15 जुलाई को होने वाले लंकाशर मैच में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उनकी वापसी की उम्मीदे बढ़ गयी है जो इंडिया के घातक साबित हो सकती है.

जेम्स एंडरसन ने 138 टेस्ट में 540 विकेट झटके हैं और वह अपनी काउंटी टीम लंकाशर के लिए खेलेंगे. वह कंधे की चोट के कारण कंपटीटिव क्रिकेट से बाहर हैं.

इंग्लैंड के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ से पहले अपनी फिटनेस साबित करने के लिए 15 जुलाई को होने वाले लंकाशर मैच में वो अपने पुराने फार्म में नज़र आए है.

बढ़ सकती है टीम इंडिया की मुश्किलेंImage result for james anderson and kohli

वह कंधे की चोट के कारण पिछले साल जून से इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर हैं. एंडरसन 22 जुलाई को ‘रोजेज मैच’ में चिर प्रतिद्वंद्वी यॉर्कशर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में भी खेलेंगे.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, “इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन 15 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड में नॉटिंघमशर के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय मैच में लंकाशर सेकेंड XI के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे.”

इसमें कहा गया, “एंडरसन तीन जून को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत के बाद से नहीं खेले हैं और कंधे की चोट के लिए रिहैबिलिटेशन के बाद पिछले सात दिन में लंकाशर और इंग्लैंड स्टाफ के साथ गेंदबाज़ी कर रहे हैं.”

पिछला दौरा नहीं था कोहली के लिए अच्छाImage result for james anderson and kohli

एंडरसन इंग्लैंड के सबसे भरोसमंद गेंदबाज़ माने जाते है. इंडिया का पिछला इंग्लैंड का दौरा कुछ खास अच्छा साबित नहीं हुआ था. कोहली और टीम इंडिया के लिए एंडरसन के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल साबित हो रहा था.

एंडरसन की गेंद पर इंडिया को खेलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. ऐसे में एंडरसन की वापसी इंग्लैंड के लिए अच्छी और इंडिया के लिए मुश्किल साबित हो सकती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *