क्रिकेट जगत में हर खिलाडी अपना एक अलग नाम कमाना चाहता है. हर खिलाडी का सपना अपना और अपने देश का नाम ऊँचा करना होता है. हम हर सफल खिलाडी के बारे में जानते है जो आज भी अपने देश के लिए खेलते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाडी है, जिन्हें सिर्फ एक ही टेस्ट में अपने आप को दिखाने का मौका मिला.

हम आज आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे जिन्होंने सिर्फ एक ही टेस्ट मैच से लोगों के दिलो पर अपना कब्ज़ा किया लेकिन फिर भी उन्हें आगे खेलने का टेस्ट मौका नहीं मिला.

आंद्रे रसेलImage result for आंद्रे रसेल

यह खिलाड़ी दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय टी-20 क्रिकेटरों में से एक है। हालांकि विंडीज़ के इस लोकप्रिय खिलाड़ी का टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा है।

आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए नवंबर 2010 में गाले में श्रीलंका के खिलाफ अपना इकलौता टेस्ट खेला था, यह वही टेस्ट था जिसमें क्रिस गेल ने 333 रन बनाये थे।

वह उस मैच में गेंद के साथ काफी मंहगे साबित हुए थे, रसेल ने 23 ओवर के अपने स्पेल में 104 रन पर 1  विकेट लिया था।

बल्लेबाजी में भी वह प्रभावित करने में असफल रहे, क्योंकि वह उस मैच में केवल 2 रन ही बना सके थे। आंद्रे रसेल ने 51 वनडे और 44 टी-20 में विंडीज का प्रतिनिधित्व किया है।

जेम्स फॉक्नरImage result for जेम्स फॉक्नर

यह करिश्माई ऑलराउंडर कुछ समय के लिए सीमित प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया टीम का एक सितारा था। हालांकि, उसे अगस्त 2013 में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर में सिर्फ एक बार सफेद जर्सी पहनने का मौका मिला।

मैच में उनकी शुरुआत काफी अच्छी रही, फॉकनर ने मैच में 6 विकेट लिए और 104 रन की स्ट्राइक रेट के साथ दोनों पारियों में कुल मिलाकर महत्वपूर्ण 45 रन का योगदान दिया।

उनके इकलौते टेस्ट और प्रभावशाली एकदिवसीय प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने कभी उन्हें तवज्जो नहीं दिया।

एल्बी मॅार्केलImage result for एल्बी मोर्कल

टी 20 क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल करने वाले एल्बी मार्केल के लिए टेस्ट क्रिकेट कुछ खास नहीं रहा.

इस खिलाड़ी को महज एक टेस्ट मैच आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2009 में मिला,जो केपटाउन के सरजमी पर खेला गया था।

इस टेस्ट मैच में अलबी 58 रनों की पारी खेले थे। हालांकि इसके बाद फिर कभी टेस्ट मैच में खेलने का मौका एल्बी को नहीं मिला.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *