केविन एंडरसन ने बुधवार को अपने करियर की सबसे यादगार जीतों में से एक दर्ज की। उन्होंने मुकाबले में सात बार के विजेता और डिफेंडिंग चैंपियन रोजर फेडरर को शिकस्त दी। दोनों खिलाड़ियों के बीच क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत हुई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल रहे केविन एंडरसन ने पांच सेट की मैराथन को जीत लिया। उन्होंने तीसरे सेट में एक मैच प्वाइंट भी बचाया।

एंडरसन को ए.बी. डिविलियर्स से मिली हारImage result for केविन एंडरसन

यह स्विटजरलैंड के खिलाड़ी के खिलाफ एंडरसन की पहली जीत थी। इससे पहले वह रोजर फेडरर के खिलाफ चार बार हार का सामना कर चुके थे। रोजर फेडरर जैसे दिग्गज खिलाड़ी को हराने के बाद हम आपको केविन एंडरसन के एक और दिलचस्प मुकाबले के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि फेडरर को हराने वाले एंडरसन एक बार पूर्व दिग्गज दक्षिणी अफ्रीकी क्रिकेटर ए.बी. डिविलियर्स से हार गए थे।

आज भी नही भूले हारImage result for केविन एंडरसन and ab de villiers

दो साल पहले एंडरसन ने यह बात स्वीकार की थी कि क्रिकेट जगत के दिग्गज डिविलियर्स ने उन्हें करियर के शुरुआती दिनों में हराया था। उस समय केविन एंडरसन काफी युवा थे।

गौरतलब है कि करियर की शुरुआत में डिविलियर्स की दिलचस्पी टेनिस में भी रही है। एंडरसन ने डिविलियर्स के साथ हुए मुकाबले के बारे में बात करते हुए कहा था, ‘मुझे एक मुकाबला याद है जब उन्होंने मुझे सीधे सेट पर हराया था, लेकिन मैंने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी। वह कोर्ट में हर जगह बहुत अच्छे ढ़ंग से खेलने में माहिर थे।’

एंडरसन ने दी डिविलियर्स को चुनौती

Related image

एंडरसन ने उस मैच को याद करते हुए कहा कि वे डिविलियर्स से उस हार का बदला लेना चाहते हैं. एंडरसन ने डिविलियर्स को एक री-मैच के लिए चुनौती भी दी है, जिससे की वे 22 साल पुरानी हार का बदला लें सके.

क्रिकेट में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डिवलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 के बाद अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया. इससे पहले कयास ये लगाए जा रहे थे कि डिविलियर्स कम से कम आईसीसी वर्ल्डकप 2019 तक साउथ अफ्रीका के लिए खेलेंगे.

हालांकि संन्यास के बाद डिविलियर्स अपनी घरेलू टीम टाइटंस के लिए खेलते रहेंगे. वहीं डिविलियर्स ने टी-20 लीग में भी खेलने के संकेत दिए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *