इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे में जीत का जश्न मनाने के अपने तरीके पर अफसोस जाहिर किया है। उन्होंने इसे अपने द्वारा मैदान पर की गई सबसे बड़ी गलती बताया है।

दरअसल, सीरीज के निर्णायक मैच में रूट ने चौका मारकर इंग्लैंड को जीत दिलाई थी, साथ ही इसी गेंद पर उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया था।

इसके बाद उन्होंने विराट कोहली की तरफ गुस्से से देखते हुए बैट गिराकर जश्न मनाया था। जिस बात से टीम इंडिया के साथ साथ उनके फैन्स भी गुस्से में आ गये हैं.

Image result for विराट के सामने रूट ने बल्ला गिराया

रूट को है अपनी इस गलती पर अफ़सोसImage result for जो रूट

ऐसा कहा जाता है कि जो रूट बहुत ही कूल टेंप्रामेंट के खिलाड़ी हैं, लेकिन रूट का शतक सेलिब्रेट करने का यह अंदाज काफी चौंका देने वाला था। रूट ने अपना 13वां शतक पूरा करने के बाद अपना बल्ला ठीक उसी अंदाज में गिराया था जैसे अक्सर रॉक स्टार सिंगर स्टेज पर परफॉर्मेंस देने के बाद माइक को गिराता है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी रूट के इस जश्न के तरीके को ट्वीटर पर पोस्ट किया था।

दोहराई 2002 वाली एंड्रयू फ्लिंटॉफ की घटनाImage result for एंड्रयू फ्लिंटॉफ 2002 में

रूट का यह सेलिब्रेशन इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को भी बेहद पसंद आया। उन्होंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ कि वानखेड़े स्टेडियम में शर्ट खोलकर लहराने वाली एक फोटो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘अगर आपको लगता है कि रूट को बैट गिरा कर सेलिब्रेट करने के बजाय फ्लिंटॉफ की तरह शर्ट उतारकर दौड़ना चाहिए था, तो प्लीज शेयर करें.’

आपको बता दे कि 2002 में इंग्लैंड के फ्लिंटॉफ ने अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए शर्ट उतारकर मैदान में दौड़ लगाई थी. जिसके जवाब में गांगुली ने नेटवेस्ट ट्राफी में इंडिया को जीत दिला अपनी शर्ट उतारकर जीत का जश्न मनाया था.

दोनों में है कड़ी प्रतिस्पर्धाImage result for जो रूट एंड कोहली

क्रिकेट में विराट कोहली और जो रूट दो बड़े नाम हैं और इन्हें तीनों फॉर्मेट का बेहतरीन बैट्समैन माना जाता है। दोनों के बीच प्रतिस्पर्धा होना लाजमी सी बात है। जो रूट ने जहां इस सीरीज में 216 रन बनाकर टॉप पर रहे वहीं कोहली भी 191 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे।

वहीं ICC वर्ल्ड रैंकिंग कि बात की जाए तो वनडे में कोहली पहले और रूट दूसरे स्थान पर हैं। टेस्ट क्रिकेट में कोहली दूसरे और रूट तीसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को समाप्त हुए वनडे सीरीज के बाद अब भारत को 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज खेलना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *