मनीष पांडे

इस आईपीएल सीजन कुछ क्रिकेटर्स की जमकर आलोचना की जा रही है. ये वो नाम हैं जिन्हें नीलामी के दौरान मोटी रकम देकर फ्रेंचाईजियों ने खरीदा था लेकिन उनका फ्लाप शो लागातार जारी है. इसे लिस्ट में सनराइजर्स की तरफ से खेल रहे मनीष पांडे का नाम है. इन्हें हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपए की भरी-भरकम रकम देकर अपनी स्क्वाड में शामिल किया था लेकिन अभी तक पांडे जी ने अपने फ्रेंचाईजी के साथ साथ अपने फैन्स को भी निराश किया है.
मनीषमनीष को भी यह बात बखूबी पता है कि वे अभी तक इस सीजन अपने बल्ले से न्याय नहीं कर पाए है. उन्हें यह भी पता है कि इस प्रदर्शन के वजह से उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है. लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है, हमने पहले भी देखा है . सचिन जैसे दिग्गज बल्लेबाज ने इन हालातों को झेला है. कहा जाता है कि फ़ार्म से जूझते एक बल्लेबाज को निकलना कितना मुश्किल होता है इसे बयां नहीं किया जा सकता.

बता दें, मनीष पांडे ने इस सीजन कुल 12 मैचों में 21.00 की ख़राब औसत से मात्र 189 रन बनाए हैं जो किसी लिहाज से बेहतर नहीं कहा जा सकता. बल्ले से रन न निकलने का मलाल खुद मनीष पांडे को भी है. इस बात को उन्हें स्वीकार करने में कोई परहेज नहीं है.
मनीष अपने सोशल मीडिया (instagram) पर एक तस्वीर साझा की है. जिसमें उन्होंने जो कैप्शन लिखा है उसे पढ़ आप भी थोड़ी देर के लिए भावुक हो जायेंगे. दरअसल, मनीष ने एलेक्स हेल्स के साथ एक फोटो साझा की है. जिसमें हेल्स मनीष की तरफ रैकेट से मारने का इशारा कर रहे हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए मनीष ने लिखा है कि “अभी मेरे आलोचक मेरे साथ कुछ ऐसा ही व्यवहार कर रहें हैं लेकिन मैं हार नहीं मानूंगा.

अब देखना होगा कि मनीष का बल्ला बैंगलोर के खिलाफ हल्ला बोलता है या अपने आलोचकों को ये ऐसे ही मौका देते देते रहेंगे.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *