भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1 अगस्त से शुरू होगी। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि वनडे सीरीज की जीत की वजह से उनकी टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी। 28 वर्षीय बेयरस्टो ने कहा, वनडे सीरीज जीत के बाद टेस्ट सीरीज होने से हमारे खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। चूंकि वनडे सीरीज में हमने नंबर दो टीम के खिलाफ जीत दर्ज की जो काबिलेतारीफ बात थी।Image result for टेस्ट सीरीज 2018 में इंग्लैंड को लेकर बेयरस्टो ने दिया बड़ा बयान

वन डे में इंग्लैंड पहुंची नंबर वन परImage result for टेस्ट सीरीज 2018 में इंग्लैंड को लेकर बेयरस्टो ने दिया बड़ा बयान

जॉनी बेयरस्टो ने कहा टेस्ट क्रिकेट एकदम अलग होता है, लेकिन पिछली सीरीज जीत का मनोवैज्ञानिक लाभ हमें इस सीरीज में अवश्य मिलेगा। हमारे कुछ खिलाड़ी वनडे सीरीज वाले रहेंगे जबकि कुछ नए खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ेंगे। इस तरह खिलाडि़यों के मिश्रण और बढ़े हुए मनोबल की वजह से हम जीत दर्ज कर पाएंगे। इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन है जबकि टेस्ट रैंकिंग में वह पांचवें क्रम पर हैं।

रूट के शानदार प्रदर्शन के पीछे उनकी कड़ी मेहनतImage result for रूट

बेयरस्टो का मानना है कि  “वनडे सीरीज में रूट के शानदार प्रदर्शन के पीछे उनकी कड़ी मेहनत छिपी हुई थी. लीड्स में मैच विजयी शतक लगाने के बाद रूट ने बल्ला गिराया था, यह अच्छा मजाक था। वो मैन ऑफ द सीरीज बनने के हकदार थे। हम उम्मीद करते हैं कि वे टेस्ट सीरीज में भी इसी तरह के प्रदर्शन को जारी रखेंगे।”

विकेटकीपर बल्लेबाज जानी बेयरस्टॉ ने कहा कि इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज में मिली जीत की लय को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जारी रखेगी. इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की. उनका मानना है कि टेस्ट और वनडे टीम के खिलाड़ियों में ज्यादा अंतर नहीं होता है तो वनडे सीरीज में जीत से निश्चित रूप से टीम को आत्मविश्वास में बढ़ोतरी मिली है.

जॉनी के नाम दर्ज है कई रिकार्डसImage result for टेस्ट सीरीज 2018 में इंग्लैंड को लेकर बेयरस्टो ने दिया बड़ा बयान

जॉनी बेयरस्टो 58 गेंद पर सेंचुरी जड़कर इंग्लैंड की ओर से फास्टेस्ट वनडे सेंचुरी की लिस्ट के टॉप थ्री में शामिल हो गए। इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम दर्ज है। बेयरस्टो की लगातार तीसरी वनडे सेंचुरी थी। इंग्लैंड की ओर से ऐसा करने वाले वो पहले बल्लेबाज बन गए हैं। लगातार सबसे ज्यादा वनडे सेंचुरी का रिकॉर्ड वैसे तो श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने लगातार चार सेंचुरी जड़ी थी।

वहीं, लगातार तीन सेंचुरी की लिस्ट में जहीर अब्बास, सईद अनवर, हर्शल गिब्स, एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक, रोस टेलर, बाबर आजम और बेयरस्टो शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *