इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम कठोर अभ्यास कर रही है। पहले हुई टी20 सीरीज को 2-1 से जीतने के बाद भारत को इंग्लैंड ने वनडे श्रंखला में 2-1 से मात दी।

सीमित ओवरों की श्रृंखला के साथ टीम इंडिया के लिए असली टेस्ट अब 1 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड को बर्मिंघम में एडगस्टन क्रिकेट मैदान में ले जाएगा। एडगस्टन टेस्ट के आगे, भारतीय टीम बुधवार से काउंटी साइड एसेक्स के खिलाफ 3 दिवसीय अभ्यास खेल में शामिल होगी।Image result for इंग्लैंड टीम को चौकाने के लिए तैयार है जडेजा, यह है उनकी खास तैयार

टीम इंडिया ने पोस्ट किया दोनों का विडियोImage result for टीम इंडिया ने पोस्ट किया अश्विन जडेजा की तैयारी

भारत के वरिष्ठ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एसेक्स के खिलाफ नेट पर अलग अलग तरीको से अभ्यास करते नज़र आ रहे हैं. टीम इंडिया के इंस्टाग्राम अकाउंट ने एक वीडियो अपलोड किया जहां अश्विन और जडेजा टेस्ट मैच के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। “भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम पोस्ट पर विडियो के साथ “दो स्पिनर शेर की जीत की तैयारी” @ rashwin99 और @royalnavghan हैं लिखा हुआ है.

अश्विन हैं सबसे अनुभवी स्पिनरImage result for अश्विन की नेट की तैयारी

अश्विन ने आखिरी बार जून में अफगानिस्तान के खिलाफ एक दिवसीय टेस्ट के दौरान खेला था। वर्तमान में, 58 मैचों में भारत के सबसे अनुभवी स्पिनर के नाम पर 316 विकेट लिए हैं। भारत टीम में अश्विन, जडेजा और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के रूप में तीन स्पिनर हैं। भारत के सबसे अनुभवी स्पिनर अश्विन है.

परिस्थितियों को अपनाने के बारे में बात करते हुए अश्विन ने कहा कि शर्तों को समझ कर रणनीतिक रूप से परिस्थितियों का जवाब देना होगा।

अश्विन अपने अनुभव से खेलेंगे मैचImage result for अश्विन की नेट की तैयारी

अश्विन ने कहा “इस श्रृंखला में हम कितनी जल्दी समायोजित करते हैं, यह महत्वपूर्ण होगा। एक बार जब हम ऐसा करते हैं, तो यह स्थिति पर प्रतिक्रिया करने के बारे में है और यह विश्वास है कि आप किसी भी समय प्रतिशोध कर सकते हैं, क्योंकि यह एक लंबी टेस्ट श्रृंखला है। मैं अपने अनुभव का उपयोग करना चाहता हूं कि मैंने टेस्ट क्रिकेट खेला है और यहाँ भी अपने अनुभव का उपयोग करना चाहता हूं.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *