krunal deepak01 01 07 2018

इंग्लैंड में होने वाली टी-20 की तैयारी में इंडिया ने करनी शुरू कर दी है. भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले ही करारा झटका लगा था। टीम के अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए हैं और वह वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

अब बुमराह की जगह टीम में आगरा के दीपक चहर लेंगे. इतना ही नहीं ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर भी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच से पहले उनके टखने में चोट लग गई थी। अन उनकी जगह कुणाल पाण्डेय को टीम में जगह दी गयी है.

52b1c 1530384401 800

बुमराह की जगह अब टीम में होंगे दीपक

i

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 के दौरान बुमराह की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था।  आगरा के दीपक चाहर को इंग्लैण्ड में होने वाले टी-20 में टीम इंडिया में जगह दी गई है। बुमराह के चोटिल होने के बाद ये निर्णय लिया गया। इस समय दीपक इंडिया ए की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को विजयी बनाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। दीपक चाहर के टी- 20 टीम में चुने जाने के बाद ताजनगरी में उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

मिला अपने प्रदर्शन का शानदार इनामrmklaAcfficdh

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए दीपक चहर ने 12 मैचों में 10 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया था। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड में इंग्लैंड ए और वेस्टइंडीज ए के साथ त्रिकोणीय सीरीज के लिए चुना।

दीपक चहर ने यहां भी शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में सात विकेट अपने नाम किए हैं। हालांकि त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल अभी दो जुलाई को होना है, जिसमें भारत ए को इंग्लैंड ए के साथ खेलना है।

इस अहम मुकाबले से पहले ही उन्हें अपने प्रदर्शन का शानदार इनाम मिला और जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने पर उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए चुन लिया गया। आईपीएल के अलावा रणजी में भी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भारत टी 20  टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एमएस धोनी (डब्ल्यूके), दिनेश कार्तिक, युजेंद्र चहल, कुलदीप यादव, कृष्ण पांड्य, भुवनेश्वर कुमार, हार्डिक पांड्य, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव, दीपक चहर.

भारत की ओडीआई टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (डब्ल्यूके), दिनेश कार्तिक, युजेंद्र चहल, कुलदीप यादव, एक्सार पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रित बुमरा, हार्डिक पांड्य, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

also read:-मौत के मुंह से निकल इस लंकाई खिलाड़ी ने जितवाया मैच, देखें मैदान पर हुए एक्सीडेंट का वीडियो

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *