इन दिनों भारत ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेला जा रहा मैच एक रोमांचक मोड़ ले चुका है. भारत ए के इंग्लैंड दौरे पर काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे चार दिवसीय टेस्ट मैच में इंग्लैंड लायंस द्वारा बनाए गए 423 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में इंडिया-ए तीसरे दिन गुरूवार को दूसरी पारी में भी संकट में फंसती नजर आ रही है.

टीम ने 11 रन के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए और उसे अभी जीत के लिए 410 रन और बनाने हैं, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं. शाहबाज नदीम 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. मयंक अग्रवाल के आउट होते ही तीसरे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.

Image result for India A vs England Lions : शुरुआती विकेट गंवाकर भारत के सामने मैच बचाने चुनौती

बल्लेबाज़ नहीं कर पा रहे कोई कमालImage result for India A vs England Lions : शुरुआती विकेट गंवाकर भारत के सामने मैच बचाने चुनौती

इंडिया-ए ने तीसरे दिन अपने दूसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 144 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 197 रन पर सिमट गई. टीम के लिए पृथ्वी शॉ ने सर्वाधिक 62, ऋषभ पंत ने 58 और अजिंक्य रहाणे ने 49 रन बनाए. पंत को क्रिस वोक्स ने आउट किया. पंत ने 111 गेंद की पारी में छह चौके लगाए. अगले ओवर में रहाणे को सैम कुरेन ने पवेलियन भेजा.

इंग्लैंड लायंस के जवाब में भारत ए की पारी हुई जल्दी ढेरImage result for भारत ए

इंग्लैंड लायंस ने इंडिया-ए के सामने जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य रखा. लायंस के लिए दूसरी पारी में डेविड मलान ने 56 और ओली पोप ने 50 रन बनाए. डेविड मालान और रोरी बर्न्स ने 47 रन की साझेदारी की. इंडिया ए ने 11 रन के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए और उसे अभी जीत के लिए 410 रन और बनाने हैं जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

कुक के शतक से इंग्लैंड लायंस ने इंग्लैंड ने बनाया था बड़ा स्कोरImage result for कुक

एलेस्टेयर कुक के नाबाद शतक की मदद से इंग्लैंड लायंस ने भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन सोमवार को  अच्छी शुरूआत की. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड लायंस ने दो विकेट पर 290 रन बनाए. कुक ने 229 गेंद पर 21 चौकों की मदद से 145 रन बनाए थे. कुक और निक गबिंस ने 155 रन की साझेदारी की थी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *