kohli anderson reuters m

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से खेलनी है. यह टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के स्वाभिमान के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड में पिछली बार साल 2014 में टेस्ट सीरीज खेली थी. जिसमे भारतीय टीम को 3-1 की शर्मनाक हार मिली थी.

इस प्रकार है भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम 

England vs India T20 match at edgbaston

आपकों बता दें, कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से 5 अगस्त के बीच हेडिंग्ले में खेला जाने वाला है. वही दूसरा टेस्ट मैच 9 अगस्त से 13 अगस्त के बीच एजबेस्टन में खेला जायेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच ट्रेंट ब्रिज के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच द रोस बॉल क्रिकेट स्टेडियम में 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जायेगा. वही इस सीरीज का पांचवा व अंतिम मैच 7 सितंबर से 11 सितंबर के बीच कैनिंगटन ओवल में खेल जायेगा.

नंबर-1 और नंबर-5 टीम का होगा मुकाबला

Screenshot 9 2

आपकों बता दें, कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जहां भारतीय टीम फिलहाल 125 अंको के साथ पहले स्थान पर है. वही इंग्लैंड की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 97 रेटिंग अंको के साथ पांचवे स्थान पर है.

भले ही यह जंग नंबर-1 और नंबर-5 टीम के बीच होगी, लेकिन यह जंग रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है. भारतीय टीम जहां शानदार फॉर्म में है. वही इंग्लैंड की टीम भी अपनी घरेलू धरती पर फेवरेट टीम होगी.

भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान 

cricket sri lanka match india third test 5325ca86 c91f 11e7 8cd0 7e09bc26593d

आपकों बता दें, कि इंग्लैंड के साथ होने वाली इस अहम टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है.

 

NISHANT

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *