युजवेंद्र चहल ने दिया झटका, अचानक किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं पहनेंगे नीली जर्सी!

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं. लेकिन इन दिनों अपनी स्पिन गेंदबाजी से घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 2023 में छाए हुए हैं. इस टूर्नामेंट में वो हरियाणा की टीम के लिए खेल रहे हैं, जहां हाल ही में उत्तराखंड के खिलाफ मैच में उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. इस मैच में उन्होंने 6 विकेट लिए. घरेलू क्रिकेट में चहल के शानदार प्रदर्शन के बीच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक वह जल्द ही रिटायरमेंट भी ले सकते हैं. क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं..

Yuzvendra Chahal को नजरअंदाज किया जा रहा

yuzvendra chahal (24)

मालूम हो कि फिलहाल टीम इंडिया घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है, जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल कर ली है. आपको बता दें कि इस सीरीज में अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है और युवाओं को मौका दिया है. माना जा रहा था कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को इस सीरीज में मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. चहल की जगह रवि बिश्नोई को चुना गया है.

एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी किए गए थे नजरअंदाज

Yuzvendra Chahal

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब भारतीय चयनकर्ता ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को नजरअंदाज किया है. इससे पहले भी उन्हें एशिया कप, फिर वर्ल्ड कप और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नजरअंदाज किया गया है. मालूम हो कि एशिया कप और वर्ल्ड कप में उनकी जगह कुलदीप यादव को तरजीह दी गई थी.

विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के समय चयनकर्ता से पूछा गया कि उन्होंने चहल को टीम में क्यों नहीं चुना. इस पर उन्होंने खुलकर कहा था कि एक ही टीम में दो समान खिलाड़ियों को लेना बहुत मुश्किल है. उन्होंने कहा था कि टीम के लिए दो रिस्ट स्पिनर रखना बहुत मुश्किल है. इस वजह से उन्होंने कुलदीप को चुना. इसके बाद उन्होंने बिश्नोई को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुना है. यानी भारतीय चयनकर्ता इन दोनों को चहल से बेहतर मानते हैं.

Yuzvendra Chahal का ऐसा रहा है अब तक का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड

इस पूरे मामले से साफ है कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब टीम इंडिया के भविष्य को लेकर किसी भी प्रारूप का हिस्सा नहीं हैं. इन सभी बातों को देखते हुए ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. गौरतलब है कि स्पिन गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. गेंदबाज के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 80 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 96 विकेट लिए हैं. उन्होंने 72 वनडे मैचों में 121 विकेट लिए हैं. वनडे मैच में चहल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट लेना है.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: संजू सैमसन की चमकी किस्मत, अचानक सौंपी गई टीम की कप्तानी, अब इन दिग्गजों पर चलाएंगे हुक्म