IND vs CAN मैच में कट जाएगा इस भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, 22 साल का युवा संभालेंगा ज़िम्मेदारी
IND vs CAN मैच में कट जाएगा इस भारतीय दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, 22 साल का युवा संभालेंगा ज़िम्मेदारी

IND vs CAN: भारतीय टीम 15 जून को विश्व कप 2024 लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 15 जून को कनाडा (IND vs CAN) के खिलाफ खेलेगी. मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाना है. अब तक भारतीय टीम ने 3 मुकाबले खेले हैं और सभी में शानदार जीत हासिल कर सुपर 8 के लिए अपनी जगह को सुनिश्चित कर लिया है.

कनाडा के खिलाफ भारतीय टीम औपचारिक तौर पर खेलने उतरेगी. हालांकि इस मैच की प्लेइंग इलेवन में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बड़ा बदलाव कर सकते हैं. माना जा रहा है कि एक दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता साफो हो सकता है और उनकी जगह पर एक 22 साल के युवा खिलाड़ी को मौका मिलेगा.

IND vs CAN मैच में होगा बड़ा बदलाव

  • रोहित शर्मा कनाडा के खिलाफ सलामी जोड़ी में बड़ा बदलाव कर सकते हैं. माना जा रहा है कि विराट कोहली की जगह पर यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जाएगा, जो अपनी धुआंधार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं.
  • अब तक खेले गए 3 मुकाबले में विराट कोहली ने अपने बल्ले से रन नहीं बनाए हैं. ऐसे में औपचारिक तौर पर खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह जायसवाल को अज़माया जा सकता है.

ऐसा रहा है हालिया प्रदर्शन

  • आईपीएल 2024 में विराट कोहली ने आरसीबी के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाते हुए टूर्नामेंट के सर्वाधिक स्कोरर रहे. उन्होंने 15 मैच में 741 रन बनाया.
  • ऐसे में जब बारी टी-20 विश्व कप में रन बनाने की आई तो विराट का बल्ला खामोश हो गया. अब तक खेले गए तीन मुकाबले में किंग कोहली 10 रन का भी आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं.
  • आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में कोहली 1 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए. वहीं यूएसए के खिलाफ मुकाबले में कोहली का खाता तक नहीं खुल सका. ऐसे में कोहली को कनाडा के खिलाफ होने वाले मुकाबले में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

जायसवाल को इस वजह से भी मिल सकता है मौका

  • जायसवाल एक आक्रमक बल्लेबाज़ हैं. टी-20 फॉर्मेट में उनके रिकॉर्ड भी काफी शानदार है. आईपीएल 2023 में उन्होंने खेले गए 14 मैच में 48.05 की औसत के साथ रन बनाकर नाम कमाया था.
  • वहीं भारत के लिए भी अब तक उन्होंने 17 मैच में 502 रन बनाया है, जिसमें 1 शतक के अलावा 2 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा आईपीएल 2024 में भी उनके बल्ले से 15मैच में 435 रन निकले हैं. ऐसे में रोहित एक बार उन्हें टी-20 विश्व कप 2024 में ज़रूर आज़माना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें: भारत की USA के खिलाफ जीत के बाद बाबर की आई जान में जान, टीम इंडिया के सहारे जिंदा पाकिस्तान, देखिए पॉइंट्स टेबल का हाल