Yashasvi Jaiswal entry in ICC Test Batsman Ranking Rohit Sharma made it to the top-10

ICC Test Batsman Ranking:भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा चुका है। इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जयसवाल ने शानदार शतक लगाया।

अब इस शतक का फायदा दोनों भारतीय बल्लेबाजों को आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC Test Batsman Ranking) में मिला है। आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित शर्मा ने जबरदस्त सुधार किया है।

ICC Test Batsman Ranking में रोहित शर्मा को फायदा

Rohit Sharma

दरअसल, आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है। हालांकि, इस रैंकिंग में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग (ICC Test Batsman Ranking) में टॉप 10 में वापस आ गए हैं। इससे भारतीय फैंस काफी खुश होंगे। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह 751 अंकों के साथ 10वें स्थान पर आ गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 171 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल ने भी इस रैंकिंग में अपनी उपस्तिथि दर्ज कराई है। वहीं विराट कोहली की बात करें तो वो अभी भी 14वें स्थान पर बने हुए हैं. इसके अलावा हिटमैन ने ऋषभ पंत टॉम ब्लंडेल और हैरी ब्रूक को झटका देते हुए 10वें पायदान पर पहुंचे हैं.

रोहित शर्मा की रेटिंग से पंत और कोहली को नुकसान

ICC टेस्ट रैंकिंग का ऐलान, यशस्वी जायसवाल ने मचाया बवाल, तो रोहित शर्मा के आगे विराट समेत इन धुरंधरों ने टेके घुटने

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक लगाने के बाद विराट कोहली और ऋषभ पंत की रैंकिंग घट गई है। ऋषभ पंत 10वें से 11वें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि विराट कोहली 14वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC Test Batsman Ranking) में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 883 रेटिंग के साथ नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं. वह बिना खेले ही वहां बैठे हुए हैं।

दूसरे नंबर पर ट्रैविस हेड हैं, जिनकी रेटिंग अब 874 है। बाबर आजम 862 रेटिंग के साथ नंबर तीन की पोजिशन बरकरार रखने में सफल रहे हैं। यानी पिछले हफ्ते के मुकाबले टॉप 3 में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ICC Test bowler rankings में अश्विन का दबदबा कायम

अगर आईसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग (ICC Test bowler rankings) की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 12 विकेट लेने के बाद रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। टेस्ट गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में आर अश्विन कुल 24 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक स्थान पर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 56 अंकों की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हो गए हैं। रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच विकेट लिए और गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें : VIDEO: विराट कोहली के हत्थे चढ़े अश्विन-सिराज, नेट पर ही कर दी बल्ले से जमकर कुटाई, लगाए लंबे-लंबे चौके-छक्के