WI vs USA: संजू सैमसन ने जिस खिलाड़ी को नहीं समझा किसी लायक, उसी ने वर्ल्ड कप पहले मैच में मचाया धमाल

WI VS USA: इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसकी मेजबानी भारत करेगा. अभी इसका शेड्यूल जारी नहीं हुआ है लेकिन इसके क्वालीफायर मैच चल रहे हैं। वर्ल्ड कप क्वालिफायर का पहला मैच में वेस्टइंडीज बनाम यूएसए आपस में भिड़ रहे है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 297 रन बनाए।

इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। खास बात यह है कि हाल ही में खत्म हुए आईपीएल सीजन में राजस्थान के लिए खेलते हुए। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। इसी वजह से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने ज्यादा मौके नहीं दिए। आइए आपको बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी।

WI VS USA मैच में जेसन होल्डर ने मचाया कोहराम

 jason holder, icc odi world cup 2023 qualifier, WI VS USA, sanju samson

दरअसल हम यहां जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर हैं। जेसन होल्डर ने WI VS USA वनडे वर्ल्ड क्वालीफायर मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए एक अच्छी पारी खेली। जेसन होल्डर ने 40 गेंदों में 56 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए। जेसन होल्डर सातवें नंबर पर आए और असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में फिनिशर की भूमिका निभाते हुए जेसन होल्डर ने शानदार प्रदर्शन किया।

जेसन होल्डर का आईपीएल में सबसे खराब प्रदर्शन

Jason Holder ने लपका IPL 2023 का बेस्ट कैच, 3 सेकंड तक हवा में रहकर लपकी गेंद, देखें VIDEO

हालांकि इस मैच में जेसन होल्डर ने शानदार खेल दिखाया लेकिन आईपीएल में कुछ खास नहीं कर सके। राजस्थान रॉयल्स ने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को 5.75 करोड़ रुपये में खरीदा, लेकिन वह आईपीएल 2023 में अपने नाम पर खरे नहीं उतर सके। उन्होंने आईपीएल 2023 के 8 मैचों में केवल 4 विकेट लिए। वहीं, वह रन बनाने में सफल रहे। बल्ले से 8 मैच में सिर्फ 12 रन। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं कर सकती है।

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 297 रन बनाए

इसके अलावा वेस्टइंडीज बनाम यूएसए (WI VS USA)मैच की बात करें तो इस मैच में यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज निजी स्कोर पर आउट हुए।

इसके बाद जॉनसन चार्ल्स और कप्तान शाई होप के बीच कुछ साझेदारी पनपी। लेकिन वह भी अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने कुछ अहम योगदान दिया, बदले में टीम 10 विकेट के नुकसान पर 297 रन ही बना पाई. अब अमेरिका को 50 ओवर में 298 रन बनाने हैं।

ये भी पढ़ें: ICC टूर्नामेंट में बार-बार कटा रहा टीम इंडिया की नाक, अब 2023 का विश्व कप खेल संन्यास का ऐलान करेगा ये धाकड़ ओपनर