Virat Kohli and Anushka Sharma
Virat Kohli and Anushka Sharma

विराट कोहली की पत्नी (Virat Kohli’s Wife)

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की पत्नी का नाम अनुष्का शर्मा है, जो कि एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. 11 दिसंबर 2017 को, विराट और अनुष्का ने इटली के फ्लोरेंस में शादी की थी. शादी से पहले दोनों ने काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया. विराट-अनुष्का की पहली मुलाकात साल 2013 में एक ऐड शूट के दौरान हुई थी. इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. 2016 में विराट और अनुष्का ने अपने रिश्ते को जगजाहिर किया और दिसंबर 2017 में शादी के बंधन में बंध गए. विराट और अनुष्का के दो बच्चे हैं- एक बेटी वामिका और एक बेटा अकाय.

Virat Kohli-Anushka Sharma
Virat Kohli-Anushka Sharma

आपको बता दें कि, विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री और फिल्म निर्माता हैं. वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अभिनेत्री के रूप में काफी फेमस हैं. अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या, उत्तर प्रदेश में हुआ था. अनुष्का के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा एक आर्मी ऑफिसर हैं जबकि उनकी मां आशिमा शर्मा एक गृहिणी हैं. हालांकि, अनुष्का का पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ और उन्होंने बैंगलोर विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा पूरी की. अनुष्का ने 2007 में फैशन डिज़ाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था. 

Virat Kohli-Anushka Sharma
Virat Kohli-Anushka Sharma

अनुष्का ने साल 2008 में शाहरुख खान के साथ “रब ने बना दी जोड़ी” फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि, उन्होंने 2010 में अपनी दूसरी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के बाद प्रसिद्धि हासिल की. 2024 तक, अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति लगभग 255 करोड़ रुपये या 35 मिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान है. इसके अलावा, अनुष्का कई ब्रांडों जैसे कि मिंत्रा, रजनीगंधा पर्ल्स, श्याम स्टील, लावी, रूपा एंड कंपनी, कॉक्स एंड किंग्स, नीविया, मोहे, गूगल पिक्सेल और कई अन्य की ब्रांड एंबेसडर भी हैं. वह नुश नामक अपनी क्लोथिंग लाइन की भी मालिक हैं. अनुष्का शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं.

Tagged:

विराट कोहली की पत्नी FAQs:

विराट कोहली की अनुष्का शर्मा से मुलाकात कैसे हुई?

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की मुलाकात 2013 में एक शैम्पू ब्रांड के ऐड शूट के दौरान हुई थी.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी कब हुई थी?

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को इटली के फ्लोरेंस में शादी की थी.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के कितने बच्चे हैं?

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के दो बच्चे हैं- एक बेटी वामिका और एक बेटा अकाय.

अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में कब डेब्यू किया था?

अनुष्का ने साल 2008 में शाहरुख खान के साथ "रब ने बना दी जोड़ी" फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

अनुष्का शर्मा का जन्म कहां हुआ था?

अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या, उत्तर प्रदेश में हुआ था.