Umran Malik will replace Mohammad Siraj in Team India against West Indies in odi series

Mohammad Siraj: वेस्टइंडीज और भारत के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजे बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. दअरसल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) टखने की चोट के कारण परेशान हैं. वे वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया को उनकी कमी खल सकती है. हालांकि, एक टीम अभी भी भारत में मौजूद है, जो मोहम्मद सिराज की कमी को पूरा कर सकती है. आइए आपको बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी.

ये घातक गेंदबाज पूरी करेगा Mohammad Siraj की कमी

Umran Malik

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की कमी को जो खिलाड़ी पूरा कर सकता है, वह कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं. बता दें कि उमरान मलिक वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. ऐसे में अब जब सिराज टीम का हिस्सा नहीं हैं तो उनके पास टीम में अपनी मौजूदगी दिखाने का पूरा मौका रहेगा. अगर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा तो उनके पास विश्व कप 2023 के लिए दावा पेश करने का मौका होगा.

उमरान मलिक का अंतर्राष्ट्रीय करियर

चोटिल सिराज की कमी पूरी करेगा 155 KMPH की रफ्तार वाला ये खूंखार गेंदबाज, कर देगा बुमराह-शमी का करियर बर्बाद

हालांकि मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj)की कमी को पूरा करने वाले उमरान मलिक का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खास नहीं रहा है. उमरान मलिक के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उमरान मलिक ने अब तक 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 22.09 की गेंदबाजी औसत के साथ 11 विकेट लिए हैं. हालांकि यहां उन्होंने 10.48 की इकॉनमी रेट से रन लुटाए हैं. वनडे में उनका प्रदर्शन और भी बेहतर रहा है. 8 वनडे मैचों में उन्होंने 27.30 की औसत और 6.45 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लिए हैं.

उमरान मलिक का आईपीएल प्रदर्शन

इसके अलावा अगर उमरान मलिक के आईपीएल 2023 में प्रदर्शन पर नजर डालें तो आईपीएल 2023 में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. उमरान ने इस सीजन खेले 8 मैचों में सिर्फ पांच विकेट लिए. वहीं उनकी इकॉनमी भी 10.35 की रही. रनों पर लगाम नहीं लगा पाने के कारण उमरान लगातार सनराइजर्स हैदराबाद टीम से अंदर-बाहर होते रहे. आपको जानकर हैरानी होगी कि उमरान मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह से भी तेज गेंद फेंकते हैं. अब तक उन्होंने 155 और 156 की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: एशिया कप 2023 में पाकिस्तान को धूल चटाएंगे ये 11 भारतीय खिलाड़ी, इन 3 धुरंधरों की अचानक हुई वापसी