फल बेचने वाले के बेटे के साथ Rohit Sharma ने किया दुश्मनों वाला बर्ताव, सिर्फ 10 मैच खिलाकर किया बाहर
फल बेचने वाले के बेटे के साथ Rohit Sharma ने किया दुश्मनों वाला बर्ताव, सिर्फ 10 मैच खिलाकर किया बाहर

Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 आज यानी 11 जनवरी से शुरू हो रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ये सीरीज बेहद अहम है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये सीरीज आखिरी सीरीज है. आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मैच शाम 7 बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर एक 24 साल के खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप लग रहा है. इस खिलाड़ी ने बेहद शानदार प्रदर्शन करके टीम में एंट्री की थी. लेकिन सिर्फ 10 मैच खेलने के बाद इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया. आइए सबसे पहले आपको बताते हैं कि ये खिलाड़ी कौन है

Rohit Sharma की वजह से बर्बाद हुआ इस खिलाड़ी का करियर!

Umran Malik (3)

दरअसल, जिस खिलाड़ी पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का करियर बर्बाद करने का आरोप लग रहा है वह कोई और नहीं बल्कि उमरान मलिक हैं. अपनी तेज गेंदबाजी से सुर्खियों में आने वाले गेंदबाज मलिक लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस दौरान वे वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में नजर आए थे. इस सीरीज के पहले दो मैचों में उन्हें मौका मिला था. लेकिन वो एक भी विकेट नहीं ले सके.

उमरान ने अपना आखिरी मैच जुलाई में खेला था

Umran Malik

आपको बता दें कि इस दौरान एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का चयन चल रहा था. गेंदबाज के तौर पर इसमें जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के लिए जगह थी. चयनकर्ता के पास चौथे गेंदबाज के रूप में उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर में से एक का विकल्प था.

लेकिन पिछले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के कारण रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उमरान को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में मौका नहीं दिया. इसके बाद न तो उन्हें वर्ल्ड कप में मौका मिला और न ही किसी अन्य इवेंट में। फिर इसके बाद टीम इंडिया में जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज के बुरे दिन शुरू हो गए. इसके बाद वह टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके. हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर गई इंडिया ए टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पाई.

उमरान मलिक का अंतरराष्ट्रीय करियर

उमरान मलिक ने 2021 में आईपीएल डेब्यू किया था. तब उन्हें सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था. इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 में खूब धमाल मचाया. उन्होंने लगातार 150+ की स्पीड से गेंदें फेंकी. वह 14 मैचों में 22 विकेट लेने में भी कामयाब रहे. इस दमदार प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया के साथ डेब्यू करने का मौका मिला.

हालांकि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें अब तक ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है. उसके पास गति है, लेकिन फिर भी वह अपनी लाइन और लेंथ से भटक जाता है। मलिक ने 10 वनडे मैचों में 13 विकेट लिए हैं, जबकि 8 टी20 मैचों में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई बुरी खबर, 8 साल के लिए इस खिलाड़ी को हुई जेल, भरी जवानी में बर्बाद हो गया करियर-