Team India , India vs Sri Lanka , Ind vs SL, Shikhar Dhawan

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगी. यह टूर्नामेंट जून से जुलाई के बीच खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम अपना अगला मिशन शुरू करेगी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इससे जुड़ा शेड्यूल भी घोषित कर दिया है. श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में वनडे के लिए भारतीय टीम क्या हो सकती है, इस पर चर्चा चल रही है. तो आइए इस खबर के जरिए जानते हैं…

शिखर धवन को मिल सकती है Team India की कमान

Shikhar Dhawan (9)

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और टी20 सीरीज के मैचों की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन अगर टीम इंडिया (Team India) की वनडे टीम की बात करें तो मेन इन ब्लू टीम बिल्कुल बदली हुई नजर आने वाली है. अजित अगरकर श्रीलंका के खिलाफ कुछ सीनियर और कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. माना जा रहा है कि बोर्ड 3 वनडे मैचों के लिए कई खिलाड़ियों को आराम मिलेगा. ऐसे में टीम की कमान शिखर धवन के कंधों पर रह सकती है. टीम के बाकी खिलाड़ी विश्व कप 2024 में खेलेंगे. ऐसे में उनका कार्यभार ज्यादा नहीं बढ़ा. इसके लिए धवन को कप्तान बनाया जा सकता है.

संजू सैमसन को मिल सकती है उप कप्तानी

Sanju Samson (14)
इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन को भी टीम इंडिया (Team India) में मौका मिल सकता है. उन्हें उपकप्तान बनने का मौका दिया जा सकता है. आपको बता दें कि संजू अक्सर टीम इंडिया में नहीं चुने जाने को लेकर चर्चा में रहते हैं. लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के बाद कई सीनियर खिलाड़ी संन्यास ले लेंगे. ऐसे में संजू को मौका मिलता दिख रहा है। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है.

आपको बता दें कि वेंकटेश अय्यर और शार्दुल ठाकुर दोनों ही बल्ले और गेंद दोनों से खेलने में माहिर हैं. ऐसे में चयनकर्ता इन खिलाड़ियों को भविष्य का हिस्सा मानकर चुन सकते हैं. इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे और अक्षर पटेल को टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया जा सकता है. गेंदबाजों की बात करें तो 4 तेज गेंदबाजों को मौका मिल सकता है. जसप्रित बुमराह , अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है. स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादवको टीम में शामिल किया जा सकता है.

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय संभावित टीम

यशस्वी जयसवाल, शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव . ,शार्दुल ठाकुर

 

 

ये भी पढ़ें: दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट का ऐलान, 32 साल के इस गेंदबाज को साउथ अफ्रीका दौरे पर अचानक मिली जगह