रहाणे कप्तान, पुजारा- मयंक- केएस भरत को मौका, इंग्लैंड के खिलाफ हुआ 15 सदस्यीय टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की होम सीरीज खेलनी है. ये सीरीज 25 जनवरी 2024 से लेकर 11 मार्च 2024 के बीच खेली जाएगी. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल के दृष्टिकोण से ये टेस्ट सीरीज भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए अहम है. इसलिए टेस्ट सीरीज के दौरान बीसीसीआई मजबूत टीम उतारेगी. आईए देखते हैं टीम इंडिया (Team India) में इस टेस्ट सीरीज के लिए किन 15 खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

अजिंक्य रहाणे हो सकते हैं कप्तान

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) की कमान अजिंक्य रहाणे को दी जा सकती है. रहाणे पूर्व में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. भारत ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जो ऐतिहासिक जीत हासिल की थी उसमें भारतीय टीम की कमान रहाणे के हाथ में ही थी.

पुजारा-अग्रवाल की वापसी, इन बल्लेबाजों को भी मौका

Cheteshwar pujara (7)
Cheteshwar Pujara

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की वापसी हो सकती है. पुजारा को WTC फाइनल 2023 के भारत की हार के बाद से टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. वहीं मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन पिछले रणजी सीजन में शानदार रहा था जिसकी वजह से 2 साल बाद वे भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं.

इनके अलावा यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर को  मौका दिया जा सकता है. विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में ईशान किशन के साथ केएस भरत को एकबार फिर मौका मिल सकता है. वहीं बतौर ऑलराउंडर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है.

इन गेंदबाजों को मौका

R Ashwin
R Ashwin

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में 3 तेज गेंदबाजों और आर अश्विन के रुप में एक विशेषज्ञ स्पिनर को चुना जा सकता है. बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज की तिकड़ी को मौका मिल सकता है. इन तीनों तेज गेंदबाजों मे विश्व कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था.

Team India: संभावित 15 सदस्यीय दल

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

ये भी पढ़ें- श्रेयस अय्यर की जीवनी, उम्र, गर्लफ्रेंड, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य