Team India: हार्दिक-चहल-मयंक को बड़ा मौका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई 17 सदस्यीय टीम इंडिया
Team India: हार्दिक-चहल-मयंक को बड़ा मौका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई 17 सदस्यीय टीम इंडिया

Team India: टीम इंडिया को विश्व कप 2023 के बाद अगले साल जनवरी में इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों नदारद दिखाई दे सकते है ऐसा इसलिए क्यूकि वर्ल्ड कप के बाद वह सन्यास लेंगे.

इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का नाम शामिल है.  ऐसे में आइए इस खबर के जरिए जानते हैं इंग्लैंड खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए संभावित 17 सदस्यीय कैसी हो सकती है?

ऋषभ पंत को मिल सकती Team India कप्तानी

Rishabh Pant (2)

रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी मे ऋषभ पंत को कैप्टेंसी सौंपी जा सकती है. टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों NCA में पुनर्वास से गुजर रहे हैं. वह वापसी के लिए मैदान पर पसीना बहा रहे हैं. उनकी जल्द ही भारतीय टीम में एंट्री हो सकती है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचों सीरीज में मौका दिया जा सकता है. वही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उपकाप्टन बनाया जा सकता है. पंत ने 33 टेस्ट मैच में 2271 रन बनाए हैं. वहीं बुमराह ने 33 टेस्ट मैच में 128 विकेट अपने नाम किया था.

इन खिलाड़ियों कि हो सकती है वापसी

Team India
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज़ के लिए हार्दिक पांड्या की 5 साल बाद टीम इंडिया(Team India) में वापसी हो सकती है. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. पांड्या ने 11 टेस्ट मैच में 532 रन बनाने के साथ-साथ 17 विकेट भी हासिल किया है. वहीं उनके अलावा युज़वेंद्र चहल को भी मौका दिया जा सकता है.

हालांकि चहल ने अभी तक भारत के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन फिरकी गेंदबाज़ ने इस साल काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था और केंट की ओर से उन्होंने खेलते हुए शानदार प्रदर्शन भी किया था. ऐसे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. इनके अलावा मयंक अगरवाल को भी स्क्वाड में चुना जा सकता है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित हुई 17 सदस्यीय Team India

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, चेतेश्वर पुजारा , मयंक अग्रवाल, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह (उपकाप्टन), मुकेश कुमार, मोहम्मद शमी, जयदेव उनादक, अर्जुन तेंदुलकर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल

ये भी पढ़ें : “इरफान की तरह नाचूँगा..” वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को मिली पाकिस्तान से करारी हार, तो नाचकर जश्न मनाएगा यह पाक खिलाड़ी