T Natarajan, Deepak Chahar , India vs South Africa

Deepak Chahar: टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के साथ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने वाली है. दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर से टी20 सीरीज से होने जा रही है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर(Deepak Chahar) मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा हैं, जिसके चलते वह इस दौरे से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में टीम को अफ्रीकी दौरे पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, टीम के पास एक और गेंदबाज का विकल्प है, जो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दीपक की जगह ले सकता है. आइए आपको बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी?

Deepak Chahar के पिता हुए  बीमार

Deepak Chahar

मालूम हो कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) के पिता को ब्रेन स्ट्रोक हुआ . इस वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें मैच से पहले जल्दबाजी में टीम इंडिया का साथ छोड़ना पड़ा. हालांकि, फिलहाल उनके पिता ठीक हैं.  इस बात की पुष्टि खुद खिलाड़ी ने अस्पताल पहुंचकर की. गेंदबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने राहुल द्रविड़ और चयनकर्ताओं को सूचित कर दिया है कि वह अपने पिता के ठीक होने तक उनके साथ रहना चाहते हैं। आपको बता दें कि चाहर ने चोट के बाद वापसी की थी, ऐसे में पिता के साथ हुई यह घटना उन्हें क्रिकेट से दूर कर सकती है.

टी नटराजन हो सकते दीपक चहर के रिप्लेसमेंट

दीपक चाहर के रिप्लेसमेंट का ऐलान, 32 साल के इस गेंदबाज को साउथ अफ्रीका दौरे पर अचानक मिली जगह

पिता के साथ हुए इस हादसे के बाद माना जा रहा है कि दीपक चाहर (Deepak Chahar)दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरा मिस कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो चयनकर्ता उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज टी नटराजन को शामिल कर सकते हैं. आपको बता दें कि नटराजन काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं, उन्होंने लंबे समय से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है. 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तेज गेंदबाज की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच जनवरी में गाबा मैदान पर खेला गया था. इस मैच से टी. नटराजन ने अपना टेस्ट डेब्यू किया. आपको बता दें कि यह वही टेस्ट मैच है, जिसे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार अंदाज में जीता था.

पहले ही मैच में टी नटराजन का शानदार खेल

आपको बता दें कि इस मैच में टी. नटराजन ने मैच की पहली पारी में 24.2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए थे. लेकिन इस मैच के बाद नटराजन भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना सके. वहीं उन्होंने अपना आखिरी वनडे और टी20 मैच मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. ऐसे में जब दीपक चाहर (Deepak Chahar)साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो सकते हैं तो नटराजन एक अच्छा विकल्प हैं. गौरतलब है कि नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट लिए हैं.

 

ये भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इस गेंदबाज ने पक्की कर ली अपनी जगह, शमी-सिराज से पहले हर हाल में होगा प्लेइंग-xi में होगा शामिल