Suryakumar Yadav will never return in ODI Rahul Dravid gave a big statement

वनडे क्रिकेट में लगातार फ्लॉप होने के बाद भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने धाकड़ बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जमकर फ़टकार लगाई है। दरअसल, पिछले काफी समय से 50 ओवर के क्रिकेट में सूर्या का बल्ला खामोश नजर आ रहा है।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ जारी एकदिवसीय सीरीज़ में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस बार खुद सूर्यकुमार यादव भी मानेंगे कि वनडे की तुलना में उनके टी20 के आंकड़े शानदार हैं। इसके साथ ही मुख्य कोच ने टीम में सूर्या की जगह को लेकर भी बड़ा बयान दिया।

Suryakumar Yadav का वनडे टीम से कटा पत्ता!

Suryakumar Yadav

28 जुलाई को भारत के वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ दूसरा वनडे मैच गंवा देने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार यादव की टीम में जगह को लेकर कहा कि हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं, लेकिन वह इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं, यह देखना होगा। ये उन पर ही निर्भर करता है। राहुल द्रविड़ ने कहा,

“देखिए, मुझे लगता है कि सूर्या वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है। सफेद गेंद क्रिकेट, विशेषकर टी20 क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट में, उनके प्रदर्शन को दर्शाता है। दुर्भाग्य से, मैं सोचता हूं कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उनके वनडे के आंकड़े शायद उनके अपने उच्च मानकों या टी20 में उनके द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप नहीं हैं। लेकिन वह वनडे क्रिकेट के बारे में सिख रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा बीच मैदान भूले कप्तानी, तो विराट कोहली ने संभाला टीम इंडिया का मोर्चा, DRS पर मचे बवाल को किया शांत

वह एक हुनहार खिलाड़ी है: Rahul Dravid

rahul dravid

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि सूर्यकुमार यादव एक हुनहार खिलाड़ी हैं। उन्होंने बताया,

“आईपीएल के माध्यम से उन्होंने बहुत सारे टी20 मुकाबले खेले हैं और भारत के लिए डेब्यू करने से पहले भी वह काफ़ी सारी टी20 प्रतिस्पर्धाओं का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन वनडे क्रिकेट के संदर्भ में उन्होंने शायद उतने मैच नहीं खेले हैं । मुझे लगा रहा है कि वे सिख रहें हैं कि बीच के ओवरों में कैसे बल्लेबाज़ी करनी है। वह एक टैलन्टिड खिलाड़ी है। इसलिए हम उसे अधिक से अधिक अवसर देना चाहते हैं और फिर इसका उपयोग करना उस पर निर्भर है।”

कोच राहुल द्रविड़ के इस बयान से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब वनडे फॉर्मेट में सूर्या को मौका मिलना बेहद मुश्किल है. क्योंकि अभी तक इस प्रारूप में वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं.

टी20 क्रिकेट के Suryakumar Yadav हैं हीरो

Suryakumar yadav

बता दें कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नंबर वन खिलाड़ी हैं। लेकिन बात की जाए वनडे क्रिकेट की तो इसमें उनके रिकॉर्ड्स कुछ खास नहीं है। उन्होंने दो दर्जन से ज्यादा मैचों में एक भी शतक नहीं लगाया है। जबकि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेली गई तीन मैच की वनडे सीरीज़ में सूर्या एक रन भी नहीं बना सके थे। 48 टी20 मैच में उन्होंने तीन शतक की मदद से 1675 रन बनाए हैं। वहीं, 25 वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव के नाम 476 रन दर्ज़ है।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की जगह खाने वाला बल्लेबाज आ गया, विंडीज के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी से बरपाया कहर