Sanju Samson ignored, Jason Holder hit Fifty in world cup qualifier 2023

Sanju Samson: भारत में इस साल अक्टूबर-नंबर में वनडे विश्व कप खेला जाना है. जिसके लिए भारत समेत 6 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है. जबकि अभी वर्ल्ड  कप के लिए 2 टीमों का और क्वालीफाई करना है. उसके लिए जिम्बाव्बे में क्वालीफायर (World Cup Qualifiers 2023) मुकाबले खेले जा रहे हैं. जिसका दूसरा मुकाबला रविवार को ग्रुप A में वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट (WI vs US) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान के खिलाड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. चलिए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में जिसे RR के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पूर आईपीएल में नजर अंदाज किया?

RR के खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में मचाया धमाल

संजू सैमसन ने जिस खिलाड़ी को नहीं समझा किसी लायक, उसी ने वर्ल्ड कप में तूफानी फिफ्टी ठोक बल्ले से मचाई तबाही

जिम्बाव्बे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर (World Cup Qualifiers 2023) के लिए टीमों में भिड़त जारी है. रविवार को ग्रुप A में दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज और यूनाइटेड स्टेट (WI vs US) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में यूनाइटेड स्टेट टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए.

इस मुकाबले में संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम राजस्थान के लिए खेलने वाले जेशन होल्डर (Jason Holder) ने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने आक्रामक अंदाज में 8वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों में 56 रन ठोक डाले. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले. जेशन होल्डर ने वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं.

संजू सैमसन में IPL 2023 नहीं जताया विश्वास

संजू सैमसन ने जिस खिलाड़ी को नहीं समझा किसी लायक, उसी ने वर्ल्ड कप में तूफानी फिफ्टी ठोक बल्ले से मचाई तबाही
Sanju Samson

संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तान में IPL 2023 का सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए कोई खास नहीं रहा. उन्हें 14 मैचों 7 में जीत और इतने मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा. राजस्थान 14 अंकों के साथ 5वें स्थान पर रहीं. इसका मुख्य कारण संजू सैमसन है. जिन्होंने जेशन होल्डर (Jason Holder) जैसे घातक ऑलराउंडर पर विश्वास नहीं दिखाया. उन्हें आईपीएल के 16वें सीजन में 14 में से सिर्फ8 मैचों में ही मौका दिया. अगर उन्हें कुछ और मौके दिए होते तो वह राजस्थान के लिए गेमचेंजर साबित हो सकते थे.

यह भी पढ़ें: BCCI ने किया भारतीय क्रिकेट के नए शेड्यूल का ऐलान, 9 महीने में खेले जाएंगे 1846 मैच, जानिए कब से शुरू होगा रणजी

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...