IPL 2023 से पहले विराट कोहली की टीम ने खेला बड़ा दांव, टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के दम पर इस साल चैंपियन बनेगी RCB
IPL 2023 से पहले विराट कोहली की टीम ने खेला बड़ा दांव, टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के दम पर इस साल चैंपियन बनेगी RCB

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को आईपीएल 2023 के आगाज से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हाल ही में महिला ऑक्शन संपन्न हुआ है। जिसमें कई बड़ी महिला खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने पानी की तरह पैसा बहाया है। इसमें आरसीबी का भी नाम शामिल है। जिसने मोटी रकम में मांधना जैसी खिलाड़ियों को अपने खेमे से जोड़ा है। वहीं पिछले 16 सीजन से खिताब के लिए तरह रही बैंलोगर टीम ने अब टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा को अपने साथ जोड़कर फैंस को चौंका दिया है। आखिर क्या जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है आइये जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए…

आरसीबी को चैंपियन बनाएंगी सानिया मिर्जा

IPL 2023 से पहले विराट कोहली की टीम ने खेला बड़ा दांव, टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के दम पर इस साल चैंपियन बनेगी RCB

आपको बता दें कि आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सानिया से हुई बातचीत का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उनके महिला टीम के मेंटॉर होने की पुष्टि की है। वहीं वीडियो को शेयर करते हुए आरसीबी महिला टीम ने कैप्शन में लिखा, “महिलाओं के लिए भारतीय खेलों में अग्रणी, महिलाओं की एक युवा आइकन, जिसने अपने पूरे करियर में बैखोफ होकर खेला और हर प्रकार की बाधाओं को पार किया है, जो मैदान के अंदर तथा बाहर भी एक चैंपियन हैं।”

वहीं वीडियो के कैप्शन में आगे लिखा, “आरसीबी (RCB) महिला क्रिकेट टीम की मेंटॉर के रूप में सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का स्वागत करते हुए हमें बहुत ही ज्यादा गर्व हो रहा है।” वहीं सानिया ने इस ऑफर को लेकर बातचीत में कहा की पहले तो बहुत हैरान रह गईं थीं। लेकिन बाद में वे इसको लेकर बहुत उत्साहित भी हुई थीं। वीडियो में उन्होंने इस ऑफर को लेकर बहुत जरूरी बातें भी शेयर की।

मिर्जा ने कही ये बातें

इस बातचीत के दौरान टीम की नई मेंटर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कहा,

“मैं थोड़ा हैरान थी, लेकिन बाद में मैं उत्साहित थी। सौभाग्य से अथवा दुर्भाग्य से, मैं 20 वर्षों से एक पेशेवर एथलीट भी हूं। मेरा अगला काम भारत की युवा महिलाओं और युवा लड़कियों को यह विश्वास दिलाने का प्रयास करना है कि खेल उनके लिए करियर के सबसे पहले विकल्पों में से एक हो सकता है।”

इस इंटरव्यू के दौरान सानिया मिर्जा ने कहा, “दबाव से निपटना हर प्रकार के खेल में सबसे अहम पहलू होता है और वह खिलाड़ियों के साथ उनके मानसिक पहलू पर सबसे पहले काम करेंगी।” उन्होंने आगे कहा, “इतनी समानताएं हैं (क्रिकेट तथा टेनिस के बीच)। हर एथलीट एक जैसा ही सोचता है, वे एक ही प्रकार के दबाव से गुजरते रहते हैं। केवल दबाव की स्थितियों को संभालना, उनको स्वीकार करना बहुत ही जरूरी है। दबाव एक विशेष चीज भी हैं, यदि आप इसे स्वीकार नहीं कर सकते, तो आप दबाव में अपने आप को बेहतर नहीं कर सकते हो। सबसे बड़े चैंपियन वही होते हैं जो दबाव को झेल भी सकते हैं।”