29 की उम्र में संन्यास लेने जा रहा है भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के एक फैसले ने कर दिया करियर बर्बाद
29 की उम्र में संन्यास लेने जा रहा है भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के एक फैसले ने कर दिया करियर बर्बाद
Rohit Sharma: भारतीय इन दिनों  वेस्टइंडीज के दौरे पर है  जहां  2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में मेहमान टीम को 141 रन और 1 पारी से धूल चटाई थी. वहीं दूसरे टेस्ट में भी भारत की स्थिति मजबूत नजर आ रही है. अगर रोहित शर्मा एंड कपनी आखिरी टेस्ट को जीतने में सफल रहती है जो टेस्टी सीरीज पर कब्जा लेगी. इस दौरे पर एक खिलाड़ी को स्क्वाड में शामिल किया गया है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस खिलाड़ी को बेंचर बॉय बनाकर रख दिया.

कप्तान Rohit Sharma ने इस खिलाड़ी को दिया धोखा

29 की उम्र में संन्यास लेने जा रहा है भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के एक फैसले ने कर दिया करियर बर्बाद
Rohit Sharma And KS Bharat

WTC मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का वेस्टइंडीज के खिलाफ ये पहला टूर है. जिसमें उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को अपने दल में चुना है. रोहित के करीबी कहे जाने वाले ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला.

यशस्वी जायसवाल ने अच्छी बल्लेबाजी की तो ईशान किशन टेस्ट सीरीज में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके. ईशान पहले टेस्ट 1 पर नाबाद रहे और दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 25 रन बनाए. ईशान किशन को टेस्ट सीरीज में केएस भरत (KS Bharat) की जगह मौका दिया. ऐसा लग रहा कि ने उनका करियर खराब करने की कसम खा लगी है. ईशान के होते भरत का इस सीरीज में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

अब टीम में वापसी कर पाना मुश्किल

KS Bharat

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी टेस्ट में केएस भरत (KS Bharat) को विकेटकीपिंग करते हुए देखा जाता है. उन्होंने टेस्ट प्रारूप में अपनी कीपिंग से काफी प्रभावित किया है तो दूसरी तरफ अपनी खराब बल्लेबाजी से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को निराश किया है. इसी वजह से उन्हें टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नहीं दिया.

भरत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद से टीम में जगह मिल रही थी, लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। भरत एक हाफ सेंचुरी तक अपने करियर में नहीं लगा पाए. केएस भरत ने भारत के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैच खेले है. जिनकी 8 पारियों में 18 की खराब औसत से 129 रन बनाए है. लेकिन ईशान के डेब्यू के बाद भरत का टीम इंडिया में वापसी कर पाना मुश्किल लग रहा हैं.

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...