IPL 2024 में गुजरात टाइटंस के बाद इस टीम ने भी बदला अपना कप्तान, इस भारतीय स्टार को सौंप दी कमान
IPL 2024 में गुजरात टाइटंस के बाद इस टीम ने भी बदला अपना कप्तान, इस भारतीय स्टार को सौंप दी कमान

IPL 2024: आईपीएल 2024 की नीलामी अगले महीने 19 दिसंबर को होने वाली है. इसे पहले गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान बदला है. आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियन जाने के बाद टीम ने युवा सनसनी शुभमन गिल को कप्तानी सौंपी है. यानी गिल आगामी आईपीएल सीजन में गुजरात की कप्तानी करते नजर आने वाले हैं. गुजरात के बाद अब एक और टीम अपना कप्तान बदलने जा रही है. आइए आपको बताते हैं ये कौन सी टीम है.

IPL 2024 में सबसे पहले बदलेगा दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान

Rishabh Pant (2)

 

हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद अब शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के नए कप्तान हैं. अभी यह साफ नहीं है कि अगले आईपीएल सीजन (IPL 2024)में एमआई की कप्तानी कौन करेगा, संभव है कि इस बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा. इस बीच खबर है कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले ऋषभ पंत की वापसी की संभावनाएं बढ़ रही हैं. माना जा रहा है कि पंत आईपीएल 2024 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे.

कार दुर्घटना के बाद घायल हुए पंत

Rishabh Pant-Sarfaraz Khan
Rishabh Pant-Sarfaraz Khan

मालूम हो कि ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने न तो टीम इंडिया के लिए खेला और न ही आईपीएल खेला. उनकी गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई स्टार डेविड वॉर्नर को दिल्ली की कमान सौंपी गई. लेकिन हाल ही में कुछ वीडियो सामने आए थे, जिसमें दिख रहा है कि पंत अब काफी हद तक ठीक हो चुके हैं और जल्द ही वापसी करेंगे. उन्हें मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए भी देखा गया है. इसके अलावा दिल्ली के डायरेक्टर ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में उनकी वापसी के भी संकेत दिए हैं.

आईपीएल 2023 में दिल्ली का खराब प्रदर्शन

गौरतलब है कि ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम न सिर्फ अंतिम चार में जगह नहीं बना सकी बल्कि अंक तालिका में भी दस टीमों के बीच नौवें स्थान पर रही. अगर ऋषभ पंत आते हैं (IPL 2024)तो यह तय है कि टीम की कमान डेविड वॉर्नर से लेकर ऋषभ पंत को सौंपी जाएगी, क्योंकि इससे पहले उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं था लेकिन ठीक-ठाक था. हालांकि, बदलाव की घोषणा तभी की जाएगी जब यह पूरी तरह से पुष्टि हो जाएगी कि ऋषभ पंत आईपीएल खेलेंगे.

 

ये भी पढ़ें :1 खिलाड़ी के लिए धोनी, कोहली और रोहित में छिड़ी जंग, IPL 2024 नीलामी में किसी भी कीमत पर तीनों खरीदने को हैं तैयार