Rinku Singh, asian games 2023 , India vs nepal
Rinku Singh, asian games 2023 , India vs nepal

Rinku Singh: क्रिकेट फैंस का फोकस इन दिनों वर्ल्ड कप पर है। लेकिन बता दें कि भारत की एक दूसरी तरफ इन दिनों एशियन गेम्स में भी खेल रही है। आज (3 अक्टूबर 2023) एशियन गेम्स में पुरुष क्रिकेट के पहले क्वार्टर फाइनल में भारत ने नेपाल के बीच शानदार मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 23 रन से शानदार जीत दर्ज की है। इस दौरान इस मैच में एक बार फिर भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) का जलवा देखने को मिला। आखिरी ओवर में बाय हाथ के बल्लेबाज ने फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए विस्फोटक पारी खेली।

Rinku Singh मेहज 15 गेंदों में बनाय 37 रन

 Rinku Singh

रिंकू सिंह (Rinku Singh)की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 200 रन का आंकड़ा पार किया। आपको बता दें कि रिंकू ने 15 गेंदों में 4 छक्के और 2 चौकों की मदद से 37 रन बनाए। उन्होंने 20वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया और फिर पांचवीं गेंद पर भी छक्का जड़ दिया। इस आखिरी ओवर में भारत ने कुल 25 रन बनाए और इस तरह टीम इंडिया ने 20 ओवर में 202 रन बनाए। उनकी पारी कि छोटी सी झलक नीचे वीडियो में देखी जा सकती  है ।

 

रिंकू निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए मशहूर

 Rinku Singh, asian games 2023 ,

मालूम हो कि रिंकू सिंह (Rinku Singh)निचले क्रम में तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। ये काम उन्होंने अपनी आईपीएल टीम के लिए किया। इसके बाद उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी ऐसा ही किया। उन्होंने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए थे। इसके बाद आज (3 अक्टूबर 2023) उन्होंने नेपाल के खिलाफ फिर ऐसी पारी खेली। गौरतलब है कि रिंकू ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी ऐसा ही प्रदर्शन कर रहे हैं।

यशस्वी जयसवाल ने शतक लगाया

इसके अलावा अगर भारत बनाम नेपाल मैच में अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो यशस्वी जयसवाल एशियाई खेलों और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने। आपको बता दें कि इस मैच में भारत के युवा खिलाड़ी जयसवाल ने शतक जड़ा है। उन्होंने महज 48 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही वह एशियाई खेलों में भारत की ओर से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये. यशस्वी भी 100 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद रिंकू सिंह (Rinku Singh)और शिवम दुबे की जोड़ी ने आखिरी 4 ओवर में 54 रन जोड़कर भारत को 20 ओवर में 202 रन तक पहुंचाया, जिसके जवाब में नेपाल 179 रन ही बना सका।

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया के पास एक-दो नहीं 3-3 हैं सचिन तेंदुलकर, अगर रोहित-द्रविड़ देते रहे मौका, तो वर्ल्ड क्रिकेट पर करेंगे राज