reece topley set to be ruled out from icc odi world cup 2023

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में क्रिकेटर्स के इंजर्ड होने का सिलसिला जारी है. भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के दौरान हार्दिक पांड्या के इंजर्ड होने के बाद अब एक और बेहद अहम गेंदबाज इंजर्ड हो गया है. हार्दिक तो एक सप्ताह के बाद फिल्ड पर वापस आ जाएंगे लेकिन इस गेंदबाज पर विश्व कप 2023 (World Cup 2023) से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अगर ऐसा होता है तो फिर निराशा इस गेंदबाज के लिए तो होगी ही टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होगा.

बाहर हो सकता है ये गेंदबाज

Reece Topley
Reece Topley

21 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिस टॉप्ली (Reece Topley) इंजर्ड हो गए. टॉप्ली के बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर हैं. इंजरी के बावजूद इस गेंदबाज ने मैच में गेंदबाजी तो की लेकिन अब वे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) से बाहर हो सकते हैं.

इंजरी के बाद टॉप्ली ने निकाला था गुस्सा

Reece Topley
Reece Topley

मैच के दौरान इंजर्ड हुए टॉप्ली (Reece Topley) पेवेलियन लौटते हुए काफी गुस्से में और उन्होंने कुर्सीयों पर लात भी मारी थी. दरअसल बाएं हाथ के इस बेहतरीन गेंदबाज का करियर इंजरी की वजह से बुरी तरह प्रभावित रहा है. इंजरी की वजह से वे वनडे विश्व कप 2019 और टी 20 विश्व कप 2022 में नहीं खेल पाए थे. इन दोनों इवेंट में इंग्लैंड विजयी रहा था. इंजरी ने ही टॉप्ली को IPL 2023 में भी भाग लेने से रोका था और अब विश्व कप 2023 (World Cup 2023) से भी वे बाहर होने वाले हैं. टॉप्ली के गुस्से और निराशा की यही वजह थी.

ये गेंदबाज कर सकता है रिप्लेस

Jofra Archer
Jofra Archer

विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में रीस टॉप्ली को ज्योफ्रा आर्चर (Jofra Archer) रिप्लेस कर सकते हैं. इंग्लैंड ने ऐसी ही परिस्थितियों से निपटने के लिए ज्योफ्रा आर्चर को भारत बुला लिया था. वे टीम के साथ अभ्यास करते देखे गए थे. विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आर्चर भी इंजरी की वजह से इंग्लैंड विश्व कप 2023 स्कवॉड का हिस्सा नहीं बन सके थे.

ये भी पढ़ें- 12 चौके-6 छक्के, हेनरिक क्लासेन ने तूफानी बल्लेबाजी से अंग्रेजों को बनाया गुलाम, सिर्फ 61 गेंदों में शतक ठोक ऐसे मनाया जश्न, VIDEO वायरल