Champions Trophy 2025 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित!, रोहित शर्मा बने कप्तान, तो इन 3 युवा खिलाड़ियों को मौका
Champions Trophy 2025 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित!, रोहित शर्मा बने कप्तान, तो इन 3 युवा खिलाड़ियों को मौका

Champions Trophy 2025: भारत वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब तो नहीं जीत सका लेकिन टीम की उम्मीदें अभी खत्म नहीं हुई हैं. भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 जैसे बड़े टूर्नामेंट हैं. इन्हें जीतकर टीम इंडिया 12 साल का आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर सकती है. इस बीच, बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी शुरू कर दी है.

2025 में होने वाले इस आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के कंधों पर है. यह बाद में तय किया जाएगा कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पड़ोसी देश का दौरा करेगी या नहीं. लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम में कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे इस पर अभी से चर्चा शुरू हो गई है. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि इस टूर्नामेंट के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम कैसी हो सकती है.

Champions Trophy 2025 में रोहित शर्मा हो सकते हैं कप्तान

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित!, रोहित शर्मा बने कप्तान, तो इन 3 युवा खिलाड़ियों को मौका

अगर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025 )में टीम इंडिया की कप्तानी की बात करें तो ये जिम्मेदारी एक बार रोहित शर्मा के कंधों पर होगी. इसका मुख्य कारण रोहित का वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन है. आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारती टीम के रोहित की कप्तानी में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने इस टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते थे. लंबे समय बाद टूर्नामेंट में किसी टीम का इतना दबदबा देखने को मिला है. इस वजह से पूरी उम्मीद है कि यही रोहित पाकिस्तान में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे.

इन युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs AUS

 

इसके अलावा अगर अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो रवि बिश्नोई, यशस्वी जयसवाल और रिंकू सिंह जैसे होनहार युवा खिलाड़ियों को चैंपियंस ट्रॉफी 2023 (Champions Trophy 2025 ) में टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. आपको बता दें कि जायसवाल ने अब तक टी20 और टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया है.

लेकिन अभी तक उन्हें वनडे में मौका नहीं दिया गया है. अगर उन्हें वनडे में भी मौका मिलता है. तो वह बहुत ही शानदार खेल दिखा सकते हैं. इसके अलावा रिंकू सिंह की बात करें तो वह टीम इंडिया में टी20 में फिनिशर की भूमिका निभा चुके हैं. इस दौरान उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है.

लेकिन अभी उन्हें वनडे और टेस्ट में मौका नहीं मिला है. इसके अलावा अगर रवि बिश्नोई की बात करें तो उनकी फिरकी ने अब तक सभी को चौंका दिया है. ऐसे में ये तीनों मौके मिलना तय है. इसके अलावा अगर गेंदबाजी की बात करें तो चैंपियंस ट्रॉफी 2023 (Champions Trophy 2025 ) में टीम इंडिया की गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है.

Champions Trophy 2025 के लिए संभावित 15 सदस्यीय टीम इंडिया टीम:

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव  ,रवि बिश्नोई

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा के लाडले की हमेशा के लिए छुट्टी करने आया 30 साल का ये खिलाड़ी, हर हाल में जिताता है हारी हुई बाजी