"मैं IPL खेलना चाहता हूँ.." विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग खेलना चाहता है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, बयान देकर खुद किया खुलासा

IPL: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे महंगी और लोकप्रिय लीग है. इस लीग का हिस्सा बनना क्रिकेट खेलने वाले हर खिलाड़ी का सपना होता है. चाहे वो दुनिया के किसी भी देश संबंध क्यों न रखता हो. IPL में हिस्सा लेने का मतलब है बेशुमार दौलत, स्टैंडर्ड क्रिकेट और उन खिलाड़ियों के साथ मिलने और ड्रेसिंग रुप शेयर करने का मौका जिसका सपना बतौर क्रिकेटर और फैंस सभी देखते हैं. यही वजह है कि एक खतरनाक गेंदबाज जिसने आजतक IPL नहीं खेला है, उसने इस लीग में खेलने की इच्छा जताई है.

IPL में खेलना चाहता हूँ

Hasan Ali
Hasan Ali

इंडियन प्रीमियर लीग में दुनियाभर के तमाम बड़े क्रिकेटर खेलते हैं लेकिन पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा नहीं है. हालांकि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स चाहते हैं कि वे हर साल भारत आएं और IPL में खेलें. पाकिस्तान के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने भी हाल ही में एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘आईपीएल दुनिया की सबसे बेहतरीन टी 20 लीग है. अगर मुझे भविष्य में कभी इस लीग का हिस्सा बनने का मौका मिलता है तो मैं जरुर बनना चाहूँगा.

15 साल से आईपीएल का हिस्सा नहीं

Pakistan Cricket team (3)
Pakistan Cricket Team

IPL की शुरुआत 2008 में हुई थी. पहले सीजन में पाकिस्तान कई बड़े खिलाड़ियों ने इस लीग में हिस्सा लिया था. लेकिन नवंबर 2008 में मुंबई के ताज और ओबरॉय होटल पर हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकियों के पकड़े जाने के बाद बीसीसीआई ने IPL में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एंट्री बैन कर दी. भारत और पाकिस्तान अब ICC और ACC इवेंट को छोड़कर आपस में द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेलते हैं.

विश्व कप में अच्छा रहा प्रदर्शन

Hasan Ali
Hasan Ali

पाकिस्तान का विश्व कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था लेकिन IPL खेलने की इच्छा जाहिर करने वाले हसन अली ने अच्छा प्रदर्शन किया था. नसीम शाह की इंजरी की वजह से विश्व कप टीम में जगह बनाने वाले 29 साल के हसन अली ने 6 मैचों में 9 विकेट लिए थे. वैसे ये गेंदबाज 22 टेस्ट में 78, 66 वनडे में 100 और 50 टी 20 में 60 विकेट ले चुका है. पाकिस्तान ने 2017 में भारत को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. उस टूर्नामेंट में हसन प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

ये भी पढे़ं- श्रेयस अय्यर की जीवनी, उम्र, गर्लफ्रेंड, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य