NZ vs AFG: "चले तो चांद तक, नहीं तो शाम तक", अफगानिस्तान की हार पर सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात
NZ vs AFG: "चले तो चांद तक, नहीं तो शाम तक", अफगानिस्तान की हार पर सोशल मीडिया पर हुई मीम्स की बरसात

18 अक्टूबर को अफगानिस्तान को कड़ी शिकस्त देकर न्यूजीलैंड टीम (NZ vs AFG) ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपनी विजयरथ को बखूबी आगे बढ़ाया। चेन्नई के एम ए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच ये मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड गेंदबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा, जिसके चलते कीवी टीम ने धमाकेदार जीत दर्ज की। वहीं, अफगानिस्तान टीम के ये मैच (NZ vs AFG) गंवा देने के बाद फैंस ने टीम के जमकर मजे लिए।

NZ vs AFG: न्यूजीलैंड की हुई जीत

NZ vs AFG (4)

टॉस जीतकर (NZ vs AFG) हशमतउल्लाह शहीदी ने पहले बल्लेबाज करने के लिए न्यूजीलैंड को न्योता दिया। इसके बाद विल यंग, टॉम लेथम और ग्लेन फिलिप्स की तूफ़ानी पारी के बूते कीवी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 288 रन बनाए। विल यंग, टॉम लेथम और ग्लेन फिलिप्स ने क्रमशः 54 रन, 68 रन और 71 रन का योगदान दिया।

जवाब में अफगानिस्तान की टीम 139 रन ही बना सकी। अफ़गान टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छी और उपयोगी पारी नहीं खेल सका, जिसके चलते टीम को 149 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। 36 रन के साथ रहमत शाह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहें। अफगानिस्तान की ये आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में तीसरी शिकस्त है।

वहीं, अफ़गान के ये मैच गंवा देने के बाद फैंस ने टीम की सोशल मीडिया पर खूब खिल्ली उड़ाई। दरअसल, अफगानिस्तान ने अपने पिछले मैच में इंग्लैंड जैसी धाकड़ टीम को हराया था। इसके बाद से ही अफगानी फैंस खुशी से झूमते नजर आए थे। लेकिन न्यूजीलैंड (NZ vs AFG) के सामने हशमतउल्लाह शहीदी की टीम बिल्कुल ही फीकी नजर आई।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की जगह खाने वाला बल्लेबाज आ गया, विंडीज के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी से बरपाया कहर

NZ vs AFG: फैंस ने लिए अफगानिस्तान टीम के मजे

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा