Not Virat Kohli This player is Ajit Agarkar's first choice for T20 World Cup 2024

Virat Kohli: विराट कोहली मौजूदा दौर के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. फॉर्मेट टेस्ट हो, वनडे हो या फिर टी 20 कोहली का बल्ला हर फॉर्मेट में आग उगलता है. विश्व कप 2023 में कोहली ने 765 रन बनाए. विश्व कप के एक एडिशन का ये रिकॉर्ड है. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 20 साल पुराने 673 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा. इन सबके बावजूद टी 20 विश्व कप 2024 को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) के संबंध में जो खबर आ रही है वो दुनियाभर में फैले उनके करोड़ों फैंस को निराश कर सकती है.

टी20 विश्व कप 2024 में Virat Kohli को मौका नहीं देना चाहते अगरकर!

Virat Kohli
Virat Kohli

विश्व कप 2023 के बाद बीसीसीआई टी 20 विश्व कप 2024 की तैयारी में लग गई है. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि टी 20 विश्व कप में भी भारतीय टीम की अगुआई रोहित शर्मा ही करेंगे. अब एक खबर सोशल मीडिया पर चल रही है कि अगले टी 20 विश्व कप से विराट कोहली (Virat Kohli) को बाहर रखा जा सकता है. उनकी जगह तीसरे नंबर पर किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल किए जाने की चर्चा है.

ये खिलाड़ी ले सकता है कोहली की जगह

Ishan Kishan
Ishan Kishan

विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह टी 20 विश्व कप में प्लेइंग XI में तीसरे नंबर पर जिस खिलाड़ी को शामिल किए जाने की बात चल रही है वो हैं विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan). इसके पीछे ईशान की आक्रामक बल्लेबाजी को वजह बताया जा रहा है. खबरों के मुताबिक इस मुद्दे पर बीसीसीआई विराट कोहली के साथ बैठक करने वाली है. हालांकि इस रिपोर्ट की सच्चाई का दावा हम नहीं करते हैं. बता दें कि ईशान किशन विश्व कप 2023 की टीम  में शामिल तो थे लेकिन सिर्फ 2 मैच खेल पाए थे. वो भी शुभमन गिल की अनुपस्थिति में उन्हें बौतर ओपनर टीम में शामिल किया गया था.

नंबर-3 पर विराट कोहली से बेहतर कोई नहीं

virat kohli
Virat Kohli

सोशल मीडिया पर चल रही रिपोर्टों में जरुर विश्व कप 2024 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) का नाम चर्चा में है. लेकिन सच्चाई ये है कि मौजूदा दौर में चाहे फॉर्मेट कोई भी हो, तीसरे नंबर पर विराट से बेहतर पूरी दुनिया में कोई और नहीं है. विकेट बचाना हो, पारी संवारनी हो, या तेज गति से रन बनाना हो विराट हर काम करने में सक्षम हैं और सालों से टीम इंडिया के लिए ऐसा करते रहे हैं.

तीसरे नंबर पर खेलते हुए विराट ने भारत को इतने मैच जिताएं हैं जितना शायद ही दुनिया के किसी दूसरे बल्लेबाज ने अपनी टीम को जिताएं हों. इसलिए विराट के होते हुए उनके स्थान पर किसी भी दूसरे खिलाड़ी के बारे में सोचना उनके साथ नाइंसाफी होगी. कोहली ने वनडे में 225 पारियों में तीसरे नंबर पर बैटिंग की है और 43 शतक, 62 अर्धशतक जड़ते हुए 61.72 की औसत से 11727 रन बनाए हैं. वहीं, 78 टी 20 मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 32 अर्धशतक की मदद से 3047 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका में पहुंचते ही श्रेयस अय्यर ने काटा बर्थडे केक, 29वें जन्मदिन पर खास अंदाज में मनाया जश्न

ये भी पढ़ें- भारत के दूसरे कुंबले के साथ नाइंसाफी कर रहे थे अगरकर, अब विजय हज़ारे में 38 ओवर में 14 विकेट चटकाकर उड़ाई नींद