Major League Cricket MI New York appointed Lasith Malinga as their bowling coach

Major League Cricket: मेजर लीग क्रिकेट की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं. अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए शुरु की जा रही इस लीग में खिलाडियों के ऑक्शन के बाद लीग में शामिल टीमों ने बड़ी नियुक्तियां शुरु कर दी हैं. इसी कड़ी में IPL की बड़ी फ्रेंचाइजी में से एक मुंबई इंडियंस ने मेजर लीग क्रिकेट की अपनी फ्रेंचाइजी एमआई न्यूयॉर्क (MI New York) के गेंदबाजी कोच का ऐलान कर दिया है. टीम ने अपने ही एक लीजेंड्री खिलाड़ी को न्यूयॉर्क गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी है.

मुंबई इंडियंस कैंप में हुए इस दिग्गज की वापसी

Lasith Malinga

मुंबई इंडियंस ने मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) में IPL के लीजेंड्री गेंदबाज और टीम के लिए लंबे समय तक खेल चुके श्रीलंकाई लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. लसिथ मलिंगा के लिए ये एक तरह से एमआई कैंप में वापसी है क्योंकि IPL में फिलहाल वे मुंबई इंडियंस की जगह राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी कोच के रुप में काम कर रहे हैं.

मुंबई इंडियंस की सफलता में बड़ा योगदान

Lasith Malinga

39 साल के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का IPL में मुंबई इंडियंस की सफलता में बड़ा योगदान रहा है. 2009 से 2019 के बीच 122 मैचों में मलिंगा ने 170 विकेट झटके हैं. इस दौरान 4 विकेट वे 6 बार और 5 विकेट एक बार  ले चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 5 विकेट रहा है. वे मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी मेंटॉर भी रह चुके हैं.

कब शुरु होगी मेजर लीग क्रिकेट?

Major League Cricket

मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) का पहला एडिशन 13 से 30 जुलाई 2023 तक खेला जाएगा. इस लीग में दुनियाभर के बड़े क्रिकेटरों को शामिल किया जा रहा है. मेजर क्रिकेट लीग को शुरु करने में भी IPL के टीम मालिकों का बड़ा योगदान है. इस लीग में 6 टीमें हैं, जिसमें तीन टीमें IPL के मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की हैं.

मेजर क्रिकेट लीग में एमआई की एमआई न्यूयॉर्क, केकेआर की लांस एंजिल्स नाइटराइडर्स और सीएसके की टेक्सास सुपरकिंग्स हैं. शेष तीन टीमें सेन फ्रैांसिस्को यूनिकॉर्न, सेटल ऑर्कस और वाशिंगटन फ्रीडम हैं.

ये भी पढ़ें- उन्मुक्त चंद की किस्मत ने अचानक मारी पलटी, अब शाहरुख़ खान की ‘नाइट राइडर्स’ टीम के लिए खेलेंगे