BCCI ने अचानक KL Rahul को कप्तान बनाने का किया फैसला , इस दौरे पर करेंगे 17 सदस्यीय टीम की अगुवाई
BCCI ने अचानक KL Rahul को कप्तान बनाने का किया फैसला , इस दौरे पर करेंगे 17 सदस्यीय टीम की अगुवाई

KL Rahul : केएल राहुल फिलहाल टीम इंडिया से बाहर हैं। वे अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। लेकिन बहुत जल्द उन्हें भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। जल्द ही BCCI उन्हें किसी सीरीज के लिए प्रतिनिधित्व कर सकता है। यह सीरीज कौन सी होगी और राहुल की अगुवाई में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। आइए आपको बताते हैं

KL Rahul संभाल सकते हैं टीम इंडिया की जिम्मेदारी

  • आपको बता दें कि हाल ही में BCCI ने टीम इंडिया के अपने घरेलू सीरीज के शेड्यूल का ऐलान किया है।
  • भारतीय टीम पहली घरेलू सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। सितंबर के महीने में बांग्लादेश की टीम भारत दौरे पर आएगी, जहां बांग्लादेश की टीम 3 टी20 और 2 टेस्ट सीरीज खेलेगी।
  • दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी। पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।
  • अगर टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी की बात करें तो यह जिम्मेदारी केएल राहुल (KL Rahul ) को दी जा सकती है।

इस सीरीज में कर सकते हैं कप्तानी

  • केएल राहुल (KL Rahul ) को कप्तानी मिलने की संभावना ज्यादा है क्योंकि रोहित शर्मा बतौर कप्तान अपने करियर के आखिरी दौर में हैं।
  • ऐसे में भारत को जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में उनका रिप्लेसमेंट देखना होगा। टेस्ट बॉल क्रिकेट में भारत के लिए कप्तान के तौर पर राहुल एक अच्छा विकल्प हैं। क्योंकि वे टेस्ट में भी भारत की कप्तानी कर चुके हैं।
  • मालूम हो कि राहुल ने 2022 में बांग्लादेश सीरीज के दौरान भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उस समय रोहित शर्मा चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। तब राहुल ने कमान संभाली थी।
  • इसके साथ ही भारत ने सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी।

इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

बाकी खिलाड़ियों की बात करें तो राहुल (KL Rahul )की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की तरफ से लगभग सभी सीनियर खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। नए खिलाड़ियों में सरफराज खान, ध्रुव जुरेल को मौका मिलेगा। इसके अलावा गेंदबाजों में आकाश दीप को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया जाएगा।

बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (कप्तान), श्रेएस अय्यर , सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप

ये भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान केएल राहुल का कमाल, महज 54 गेंदों पर जड़ा शतक